Tuesday, May 7, 2024
Homeउत्तरप्रदेशBCC News 24: BIG न्यूज़- मोहम्मद समर गजनी का 'भगवा लुक'.. 10 मई...

BCC News 24: BIG न्यूज़- मोहम्मद समर गजनी का ‘भगवा लुक’.. 10 मई को राम मंदिर के लिए दान करेंगे 94 लाख की अपनी प्रॉपर्टी; बोले- CM योगी का जबरा फैन हूं

उत्तरप्रदेश: ईद के दिन एक तस्वीर ट्विटर और फेसबुक पर खूब वायरल हुई। वो तस्वीर किसी और की नहीं, मुजफ्फरनगर के मोहम्मद समर गजनी की है। जिन्हें भगवा पसंद है और वह CM योगी के जबरा फैन हैं। अब गजनी राम मंदिर के लिए अपनी 94 लाख की प्रॉपर्टी दान करने वाले हैं।

गजनी अब बकरीद, 15 अगस्त और 26 जनवरी को भी भगवाधारी बनने की प्लानिंग कर रहे हैं। ऐसी ही कई और बातें हैं, जो उन्होंने हम से 20 मिनट के इंटरव्यू में बताई हैं। चलिए एक-एक करके सब जानते हैं…

सवाल 1: ईद पर भगवा पहनकर नमाज अदा करने का आइडिया कहां से आया?
जवाब: धर्म को लेकर यूपी में इस समय जो माहौल है, उस पर दोनों धर्म के लोगों को एक साथ लाने के लिए हमने भगवा कुर्ता पहना। CM योगी की सरकार में बिना किसी जाति या धर्म को देखकर नफरत फैलाने वालों पर कार्रवाई हो रही है। इससे डर का माहौल खत्म हो गया है।

अयोध्या में दंगा फैलाने की कोशिश करने वाले 7 लड़कों पर सरकार ने NSA की कार्रवाई की। इससे लोगों तक ये बात पहुंची कि योगी जितना प्यार हिंदुओं से करते हैं, उतना ही लगाव उन्हें मुसलमानों से भी है। मैंने सरकार को धन्यवाद देने के लिए ईद पर BJP का पटका और भगवा कुर्ता पहना।

सवाल 2: भगवा से इस मोहब्बत की कोई खास वजह?
जवाब:
 भगवा मोहब्बत का रंग है। योगी जी भी इस रंग के कपड़े पहनते हैं। आज उनकी सरकार में हर तरफ मोहब्बत वाला माहौल बन गया है, CM योगी ने पूरे उत्तर प्रदेश को भगवामय कर दिया है। मैं योगी जी का फैन हूं इसलिए मुझे भगवा पसंद है।

जैसे ताजमहल मोहब्बत का प्रतीक है, उसी तरह योगी सरकार सभी धर्मों की एकता का प्रतीक राम मंदिर बना रही है। मैं पूरे परिवार के साथ 10 मई को अयोध्या जाकर अपने 2 प्लॉट राम मंदिर को दान करूंगा। कुल 410 गज की प्रॉपर्टी है, जिसकी कीमत 94 लाख रुपए है।

सवाल 3: यूपी की मस्जिदों से जो लाउडस्पीकर हटाए जा रहे हैं, इस पर क्या कहेंगे?
जवाब: मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाना गलत है। हालांकि, सरकार तो उन्हीं मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटवा रही है, जिन्होंने DM से अभी तक इजाजत नहीं ली है। इसलिए लाउडस्पीकर हटाने की कार्रवाई पर सरकार को दोष देना सही नहीं है। लोग प्रशासन से सही टाइम पर परमिशन लेंगे तो उनके धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए जाएंगे।

सवाल 4: मौजूदा योगी सरकार में अल्पसंख्यकों के लिए जो काम हुए क्या उससे आप खुश हैं?
जवाब: योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अल्पसंख्यकों के लिए अच्छे काम हो रहे हैं। लोगों को कॉलोनी और गैस कनेक्शन बांटे गए हैं। सरकार अब मुस्लिम लड़कों के लिए 32 हजार करोड़ की अल्पसंख्यक स्कॉलरशिप भी लाई है। इतना बजट पहले कभी नहीं आया था। CM योगी ने सुन्नी समाज के दानिश आजाद अंसारी को राज्यमंत्री बनाया। इससे मुसलमानों में सरकार की छवि बदल रही है, जिसका फायदा आने वाले निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव में BJP को मिलेगा।

ईद के दिन नगर कोतवाली इलाके की ईदगाह में 1000 नमाजियों के बीच भगवा कपड़ों में नमाज अदा करते मोहम्मद समर गजनी।

ईद के दिन नगर कोतवाली इलाके की ईदगाह में 1000 नमाजियों के बीच भगवा कपड़ों में नमाज अदा करते मोहम्मद समर गजनी।

सवाल 5: हाल ही में मुजफ्फरनगर में 8 मुसलमानों ने हिंदू धर्म अपनाया है, धर्मांतरण पर आप क्या सोचते हैं?
जवाब: अगर लोग मर्जी से अपना धर्म बदलना चाहते हैं, तो इसमें कोई दिक्कत की बात नहीं है। हालांकि, जोर-जबरदस्ती से किसी हिंदू को मुस्लिम बनाना और मुस्लिम को हिंदू बनाना कानून के खिलाफ है। जो लोग ऐसा कर रहे हैं उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

सवाल 6: माफिया और अपराधियों पर हो रही बुलडोजर की कार्रवाई पर आपका क्या कहना है?
जवाब: योगी सरकार में चुन-चुनकर अपराधियों की प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। मेरठ में बदन सिंह बद्दो की प्रॉपर्टी हो या फिर मुख्तार अंसारी की। CM योगी का बुलडोजर हर एक अवैध ठिकानों पर चला है। यूपी में अपराधियों पर कार्रवाई से पहले उनका धर्म नहीं देखा जाता।

सवाल 7: यूपी में सख्त लॉ-एंड-आर्डर से क्या BJP को 2024 के लोकसभा चुनाव में फायदा होगा?
जवाब: पूर्वांचल से लेकर पश्चिमी यूपी तक गैंगस्टर डरे हुए हैं। इतनी सख्ती है कि लोग खुद पुलिस थाने आकर अपना जुर्म कुबूल कर रहे हैं। मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली में 2017 से कोई दंगा नहीं हुआ। ये योगी सरकार के आने के बाद ही मुमकिन हो पाया है। इससे 2024 में भी BJP सरकार को फायदा मिलेगा। हम तो चाहते हैं कि योगी देश के अगले पीएम बने।

2019 में पीएम मोदी का मंदिर बनाने की मांग कर चुके हैं

2019 में गजनी ने पीएम मोदी का मंदिर बनाने के लिए वेलफेयर ट्रस्ट बनाया था। उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार को मंदिर निर्माण के लिए ज्ञापन सौंपा था। ये तस्वीर उसी दिन की है।

2019 में गजनी ने पीएम मोदी का मंदिर बनाने के लिए वेलफेयर ट्रस्ट बनाया था। उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार को मंदिर निर्माण के लिए ज्ञापन सौंपा था। ये तस्वीर उसी दिन की है।

मोहम्मद समर गजनी और उनकी पत्नी रूबी गजनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े प्रशंसक हैं। साल 2019 में उन्होंने शहर की मुस्लिम महिलाओं के साथ मुजफ्फरनगर डीएम से प्रधानमंत्री मोदी का मंदिर बनवाने की अपील की थी। इसके अलावा वो BJP के कार्यक्रमों में भी शामिल होते रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular