Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- उत्तराखंड में चुनाव प्रचार अभियान समाप्त.. लौटे छत्तीसगढ़...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- उत्तराखंड में चुनाव प्रचार अभियान समाप्त.. लौटे छत्तीसगढ़ के मंत्री-विधायक; प्रियंका गांधी की रैली में मंच पर मौजूद थे दो मंत्री; सिंहदेव दिल्ली रवाना.. जयसिंह, विधायक शैलेश पाण्डेय के साथ रायपुर पहुंचे

रायपुर: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान समाप्त हो गया है। वहां सोमवार को मतदान होना है। ऐसे में छत्तीसगढ़ से वहां प्रचार करने गए मंत्री, विधायक और पदाधिकारी वापस लौट आए हैं। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल शनिवार को हल्द्वानी में हुई प्रियंका गांधी की स्वाभिमान रैली के मंच पर भी मौजूद रहे।

प्रचार समाप्ति के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव दिल्ली के लिए रवाना हो गए। वहां से वे एक-दो दिनों में रायपुर लौटेंगे। उत्तराखंड में इस बार कांग्रेस की वापसी की उम्मीद बहुत ज्यादा है। लोगाें का समर्थन दिख रहा है। उन्होंने बताया, वे एक-दो दिन दिल्ली में रुकेंगे। उसके बाद रायपुर आएंगे। इधर, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय विशेष विमान से रायपुर लौट आए।

प्रचार समाप्ति के बाद राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और विधायक शैलेश पाण्डेय विशेष विमान से रायपुर लौटे हैं।

प्रचार समाप्ति के बाद राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और विधायक शैलेश पाण्डेय विशेष विमान से रायपुर लौटे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के विधानसभा क्षेत्र लालकुआं में प्रचार किया। बाद में उन्होंने हल्द्वानी में आयोजित प्रियंका गांधी की रैली की तैयारियां संभाल लीं। वहीं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और उनकी टीम को अल्मोड़ा क्षेत्र की 14 विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी मिली थी। जयसिंह को वहां पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी थी। ऐसे में वे कई दिनों से उत्तराखंड में डेरा डाले हुए थे।

कांग्रेस के लिए कड़ा मुकाबला

उत्तराखंड गठन के बाद से अब तक हर पांच साल में सरकार बदलती रही है। लेकिन इस बार कांग्रेस के लिए कड़ा मुकाबला दिख रहा है। 2017 में भाजपा ने 70 विधानसभा सीटों में से 56 पर कब्जा कर लिया था। कांग्रेस को केवल 11 सीटों पर जीत मिली थी। उस चुनाव में भाजपा को कुल वोट का 46.5 फीसद हिस्सा मिला था। वहीं कांग्रेस की ओर 33.5 फीसदी वोट ही आए। इस बार आम आदमी पार्टी के आने से मुकाबला और भी दिलचस्प हो गया है। तराई में बसपा भी कुछ सीटों पर मजबूत स्थिति में है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular