Saturday, May 4, 2024
Homeदुर्गरिश्वत के बाद ASI के माफी मांगने का VIDEO वायरल :पैरों में...

रिश्वत के बाद ASI के माफी मांगने का VIDEO वायरल :पैरों में गिरकर माफी मांगते हुए कहा- एक बार माफ कर दो, दोबारा ऐसा नहीं होगा…

भिलाई// छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस के ASI का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पहले तो ASI नंद लाल टांडेकर ने सुखवंत सिंह से उसका ट्रक छोड़ने के एवज में रिश्वत ली। उसके बाद जब मामला उजागर होने लगा, तो वो उसके घर जाकर पैरों में गिर गया। उसकी ये करतूत CCTV कैमरे में कैद हो गई।

अब यह वीडियो सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहा है। हालांकि दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने इस मामले में ASI को लाइन अटैच कर दिया था। ये मामला मार्च के पहले सप्ताह का का था। पूरे मामले को प्रमुखता से उठाया था।

पीड़ित सुखवंत सिंह जिन्होंने रिश्वत मामले में किया स्टिंग ऑपरेशन।

पीड़ित सुखवंत सिंह जिन्होंने रिश्वत मामले में किया स्टिंग ऑपरेशन।

सुखवंत सिंह ने मीडिया में बयान दिया था कि लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाने के जुर्म में उनकी गाड़ी को भिलाई तीन पुलिस ने पकड़ा था। जब उसने न्यायालय में चालान जमा करने की बात कही, तो वहां पदस्थ ASI नंदलाल टांडेकर ने 15 हजार रुपए रिश्वत की मांग की।

ASI ने कहा था कि, जब तक रुपए नहीं दोगे। तब तक गाड़ी की सुपुर्द नहीं करेंगे। इसके बाद सुखवंत सिंह ने 2 हजार रुपए क्यूआर कोड के माध्यम से 3200 रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किया। नंदलाल ने सुखवंत को धमकी दी थी कि यदि पूरा पैसा नहीं दोगे, तो वो उसकी गाड़ी हाईकोर्ट से भी नहीं छूटने देगा। मामले की शिकायत सुखवंत सिंह ने एसीबी रायपुर में की थी, साथ ही साथ पूरे मामले का स्टिंग ऑपरेशन भी कर लिया था।

जब ACB से कार्रवाई नहीं हुई, तो उसने मामले की शिकायत दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव से की। एसपी ने मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद जैसे ही ASI टांडेकर को इस बात का पता चला, वो सुखवंत सिंह के पैरों में गिरकर माफी मांगने उसके घर चला गया।

सुखवंत सिंह के सामने घुटनों पर बैठा ASI नंदलाल टांडेकर।

सुखवंत सिंह के सामने घुटनों पर बैठा ASI नंदलाल टांडेकर।

एक अन्य सिपाही के साथ पहुंचा था ASI

6 मार्च 2023 की रात एएसआई नंदलाल टांडेकर एक अन्य पुलिस कर्मी अरविंद मेढ़े के साथ सुखवंत सिंह के घर पहुंचा था। उसने डोरबेल बजाई, तो सुखवंत सिंह की पत्नी ने दरवाजा खोला। पत्नी के बुलाने पर जैसे ही सुखवंत सिंह कमरे से बाहर कार पोर्च में पहुंचे, ASI टांडेकर उनके पैरों में जमीन पर ही लोट गया। कुछ समय तक अपनी करनी के लिए माफी मांगने के बाद वो सुखवंत के साथ अंदर कमरे में चला गया।

पत्नी के जेवर लेकर पहुंचा था टांडेकर

सुखवंत सिंह ने बताया कि एएसआई टांडेकर एक सिपाही के साथ आया था। हाथ-पैर जोड़कर माफी मांग रहा था। उसने कहा कि मेरी पत्नी बीमार है। मेरी बहन ने खुदकुशी कर ली है। आप एक बार माफ कर दो। आगे से दोबारा ऐसा नहीं होगा। मैं आपको पहचान नहीं पाया था। वो अपनी पत्नी के जेवर लेकर भी पहुंचा था। जैसे ही वो जेवर देने लगा, तो मैंने उसे वहां से भगा दिया।

रिश्वतखोरी के आरोपी एएसआई नंदलाल टांडेकर और एसआई सतीश साहू।

रिश्वतखोरी के आरोपी एएसआई नंदलाल टांडेकर और एसआई सतीश साहू।

एसआई सतीश साहू ने भी ली थी रिश्वत

भिलाई तीन में एएसआई टांडेकर के रिश्वत मांगने के साथ ही खुर्सीपार थाने में पदस्थ एसआई सतीश साहू ने भी ट्रक छोड़ने के एवज में सुखवंत के भांजे जस्मीत सिंह से 6 हजार रुपए की रिश्वत ली थी। जस्मीत ने बताया कि उनकी गाड़ी से दूसरी गाड़ी को छोटा सा खरोंच लग गया था। ट्रैफिक पुलिस गाड़ी को खुर्सीपार थाने लेकर गई। एक हजार रुपए का चालान था। मैंने चालान करने के लिए बोला, लेकिन सतीश साहू ने 6 हजार रुपए देने की बात कही। इसके बाद गाड़ी छोड़ने के नाम पर उसने 3 हजार किसी रिलेटिव के अकाउंट में ट्रांसफर करवाए और हजार रुपए नगद लिया, तब जाकर गाड़ी छोड़ी। उन्होंने इसका वीडियो बनाया और फिर इसकी शिकायत सीएसपी छावनी से की थी। इस मामले में एसआई सतीश साहू भी लाइन अटैच हुआ था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular