Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाविष्णुदेव साय ने अपने बाल सखा को लगाया गले... मुख्यमंत्री बनने की...

विष्णुदेव साय ने अपने बाल सखा को लगाया गले… मुख्यमंत्री बनने की बधाई देने पहुना में लगा लोगों का तांता, सामाजिक संगठनों ने पहनाई गजमाला

रायपुर: नवनियुक्त मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को बधाई देने के लिए तीसरे दिन भी रायपुर के राज्य अतिथि गृह पहुना में लोगों का तांता लगा रहा। विष्णुदेव साय ने उन्हें बधाई देने जशपुर जिले से आए अपने बचपन के मित्र सुरेश गुप्ता को देखते ही गले लगा लिया। जशपुर जिले के कुनकुरी से आए सुरेश गुप्ता कतार में लगकर अपने बाल सखा विष्णुदेव साय से मिलने पहुंचे थे।

अपने बाल सखा को अचानक अपने सामने देखकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय खुश हो गए और बड़ी आत्मीयता के साथ मिलकर उनकी शुभकामनाएं स्वीकार कीं। उन्होंने मुख्यमंत्री को बधाई देने के लिए अपने दोनों हाथ बढ़ाए, लेकिन साय ने बड़ी सहजता से उन्हें अपने गले लगा लिया।

मुख्यमंत्री को विभिन्न समाजिक संगठनों ने गजमाला पहनाकर सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री को विभिन्न समाजिक संगठनों ने गजमाला पहनाकर सम्मानित किया।

सुरेश गुप्ता ने बताया कि वे कुनकुरी के लोएला हायर सेकेंडरी स्कूल में मुख्यमंत्री साय के साथ पढ़ते थे। विष्णुदेव शुरू से ही मेधावी छात्र थे। उन्होंने गणित विषय लेकर हायर सेकेंडरी परीक्षा उत्तीर्ण की थी। उन्होंने बताया कि विष्णुदेव साय बचपन से ही सरल और मृदु स्वभाव के थे और आज भी उनकी यह सहजता और सरलता बरकरार है। सुरेश गुप्ता ने बताया कि हम साथ-साथ पढ़ाई करते थे और साथ ही खेलते थे।

दुलदुला के कई गांवों से बड़ी संख्या में आई महिलाओं ने विष्णुदेव साय से मिलकर उन्हें मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी।

दुलदुला के कई गांवों से बड़ी संख्या में आई महिलाओं ने विष्णुदेव साय से मिलकर उन्हें मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने आत्मीयता के साथ स्वीकारा प्रदेशवासियों का अभिवादन

छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मिलने राजधानी रायपुर स्थित पहुना अतिथि गृह में प्रदेशभर से सामाजिक संगठनों और आमजनों के पहुंचने का सिलसिला मंगलवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। इस मौके पर मुख्यमंत्री को विभिन्न समाजिक संगठनों ने गजमाला पहनाकर सम्मानित किया। साय ने भी आत्मीयता के साथ प्रदेशवासियों का अभिवादन स्वीकार किया।

कुनकुरी क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुए हैं विष्णुदेव साय

विष्णुदेव साय जशपुर जिले के कुनकुरी क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुए हैं। इस क्षेत्र के दुलदुला के कई गांवों से बड़ी संख्या में आई महिलाओं ने विष्णुदेव साय से मिलकर उन्हें मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी। सहज-सरल मुख्यमंत्री ने महिलाओं से उनकी कुशलक्षेम पूछी। उन्होंने पूछा कि आप लोगों को कोई दिक्कत तो नहीं हुई, रुकने की व्यवस्था हुई या नहीं। हेमंती यादव, आशा, सरोजिनी, कमलावती, संतोषी, अनीता जगत ने इस मुलाकात को यादगार बनाने के लिए मुख्यमंत्री के साथ फोटो खिंचवाई। पत्थलगांव विधायक गोमती साय भी इस मौके पर मौजूद रहीं।

जशपुर जिले के लोगों में उत्साह

जशपुर जिले के पत्थलगांव विकासखंड के ग्राम कोतबा से आए प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि आदिवासी बहुल जशपुर जिले से साय के मुख्यमंत्री बनने से क्षेत्र के लोग उत्साहित हैं। प्रतिनिधिमंडल ने विष्णुदेव साय से मुलाकात की और उन्हें गुलदस्ता भेंटकर बधाई और शुभकामनाएं दीं। प्रतिनिधिमंडल में सर्वश्री उमा शंकर भगत, जयशंकर झांप, विश्राम साहू, श्याम साहू, श्याम लाल चौधरी, धर्म साहू सहित अनेक ग्रामीण शामिल थे।

कई जिलों से लोग आए विष्णुदेव साय से मिलने

दुर्ग जिले के भिलाई के राजमहंत चेलाराम मनहर, प्रेमलाल साहू, बृजेश बिजपुरिया, शिवसागर मिश्रा, योगेंद्र सिंह, प्रेमलाल साहू, भिलाई की रमा श्रीवास्तव, लिया पिल्ले, मिथिला खिचरिया, सविता देवी, अन्नू राणा, मीना शुक्ला सहित सरगुजा, महासमुंद सहित कई जिलों के लोगों ने मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दीं।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular