Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता वांटेड.. रायपुर SSP...

BCC News 24: CG न्यूज़- छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता वांटेड.. रायपुर SSP ने घोषित किया 20 हजार का इनाम; GST कर्मचारी को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप

छत्तीसगढ़: रायपुर की पुलिस को कांग्रेस नेता आकाशदीप गिल और उसके रिश्तेदार जगमीर गरचा की तलाश है। इन्हें रायपुर की पुलिस ने वांटेड घोषित कर दिया है। रायपुर के एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने इन आरोपियों का पता बताने वाले को 20 हजार का इनाम देने का ऐलान किया है।

गंगा प्रसाद, जीएसटी कर्मचारी- फाइल फोटो

रायपुर पुलिस की तरफ से जारी किए गए आदेश में बताया गया है, कि हाल ही में तेलीबांधा थाने में खुदकुशी का एक केस दर्ज किया गया है। जीएसटी विभाग में काम करने वाले गंगा प्रसाद नाम के शख्स ने आत्महत्या की थी। कांग्रेस नेता आकाशदीप जगमीर गरजा और उनकी सहयोगी गंगा राम साहू पर उस कर्मचारी को जमीन विवाद में धमकाने का आरोप है। खुदकुशी करने वाले बुजुर्ग के परिजनों का दावा है कि इन सभी ने मिलकर मानसिक तौर पर उन्हें प्रताड़ित किया जिसकी वजह से उन्होंने आत्मघाती कदम उठाया।

आकाशदीप गिल कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा का नेता है, और उसके रिश्तेदार जगमीर गरचा रायपुर के सिविल लाइन इलाके के रहने वाले हैं। पुलिस का दावा है कि केस दर्ज होने के बाद से यह सभी फरार हैं । अब तक पुलिस की टीम इनका पता नहीं लगा पाई है, इसीलिए अब रायपुर एसएसपी ने इन पर इनाम घोषित कर दिया है।

यह है मामला

तेलीबांधा के ओवरब्रिज के पास मुख्य सड़क पर ही जीएसटी दफ्तर में क्लर्क की नौकरी करने वाले गंगा प्रसाद मारकंडे का घर है। सड़क की गली के पिछले हिस्से में ट्रांसपोर्ट कारोबारी जगमीर गरचा की जमीन है और पास ही सरकारी जमीन का बड़ा हिस्सा है। पिछले कुछ दिनों से गरचा और गंगा के बीच इसी बात को लेकर विवाद था।

गंगा के परिजनों का कहना है कि सरकारी जमीन और हमारी जमीन हथियाने की नीयत से गरचा और उसका रिश्तेदार कांग्रेस नेता आकाशदीप गिल हमें धमकाते थे। इन्हीं बातों से परेशान होकर गंगा ने माना के अपने मकान में जाकर खुदकुशी कर ली थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular