Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- 13 दिन से लापता थी महिला, अब मिली...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- 13 दिन से लापता थी महिला, अब मिली लाश.. चित्रकोट वाटफॉल के पास मंदिर में करवाया था कन्याभोज; रात भी गुजारी, सुबह नदी में मिला शव, हत्या या आत्महत्या जांच में जुटी पुलिस

जगदलपुर: एशिया का नियाग्रा कहे जाने वाले चित्रकूट वाटरफॉल में महिला का शव मिला है। महिला की शिनाख्त ललिता के रूप में हुई है, जो कांकेर जिले की रहने वाली थी। बताया जा रहा है कि महिला पिछले कुछ दिनों पहले वाटरफॉल के पास स्थित मंदिर आई थी, यहीं रात गुजारी थी। चैत्र नवरात्र के समय मंदिर में ही इसने कन्याभोज भी करवाया था। अब सुबह नदी में लाश मिली है। मामला बस्तर जिले के चित्रकोट चौकी क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार को चित्रकोट वाटरफॉल में लोगों ने एक महिला की लाश देखी। जिसकी सूचना चौकी के जवानों को दी गई। पुलिस ने मौके पर गोताखोरों को भी बुलाया, जिन्होंने लाश को पानी से बाहर निकाला। वहीं वाटरफॉल के पास ही एक बैग भी मिला। जिसकी तलाशी लेने पर कुछ दस्तावेज और सामान मिले। आधार कार्ड से महिला की पहचान ललिता (50) के रूप में की गई। जो कांकेर की रहने वाली थी। आस-पास के लोगों का कहना है कि महिला नवरात्र के समय वाटरफॉल के पास वाले मंदिर आई थी। यहां उसने पूजा अर्चना के साथ-साथ कन्याभोज भी कराया था।

कांकेर थाना में दर्ज थी गुमशुदगी की रिपोर्ट
पुलिस ने बताया कि महिला की शिनाख्त होने के बाद कांकेर के थाना में महिला के बारे में पता किया गया। जहां से जानकारी मिली कि 31 मार्च से महिला लापता थी। जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट सिटी कोतवाली में भी दर्द करवाई गई थी। महिला के बारे में पता चलने के बाद पुलिस ने परिजनों को भी इसकी जानकारी दी। बुधवार को पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिजनों को सौंपा जाएगा।

हत्या या आत्महत्या जांच में जुटी पुलिस
चित्रकोट चौकी प्रभारी सतीश श्रीवास्तव ने बताया कि यह हत्या है या आत्महत्या, फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है। परिजनों से भी पूछताछ की जाएगी। महिला का अपने घर को छोड़ने का क्या कारण था यह भी पता लगाया जा रहा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular