Monday, June 5, 2023
Homeछत्तीसगढ़बेरोजगारी भत्ता मिलने से जिले के बेरोजगारों में खुशी की लहर....

बेरोजगारी भत्ता मिलने से जिले के बेरोजगारों में खुशी की लहर….

उत्तर बस्तर कांकेर: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा पात्र बेरोजगारों को 25 सौ रुपये बेरोजगारी भत्ता मिलने से बेरोजगारों में खुशी की लहर है। जिले के ग्राम झिपाटोला निवासी विजयकांत बघेल ने 2015 में कक्षा 12वीं उत्तीर्ण किया था और अब स्नातक बीए उत्तीर्ण हो गया है, उनकी आयु लगभग 27 वर्ष पूर्ण हो चुकी है, उनके माता-पिता कृषि कार्य करते हैं उनकी वार्षिक आय लगभग 60 हजार रूपये है, वह आगे की पढ़ाई करना चाहता है। राज्य सरकार द्वारा बेरोजगारी भत्ता योजना लागू करने से उनकी पढ़ाई में मदद मिलेगी और पुस्तक-कॉपी खरीदकर अच्छा पढ़ाई करके अपने लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे।

इसी कड़ी में उड़कुड़ा निवासी सुनील कुमार बेरोजगारी भत्ता मिलने से बहुत खुश है, वे बताते हैं कि बेरोजगारी भत्ता मिलने से स्नातकोत्तर की पढ़ाई करने में आसानी होगी। वर्ष 2015 में 12वीं उत्तीर्ण करने के बाद बीएससी कम्प्यूटर साइंस में स्नातक उत्तीर्ण किया हूं। स्नातकोत्तर के साथ पीएससी की प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए बेरोजगारी भत्ता से पुस्तक खरीदने में सहयोग मिलेगा, क्योंकि मेरे माता पिता बहुत गरीब हैं। बेरोजगारी भत्ता देने के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को साधुवाद ज्ञापित करता हूं।

माटवाड़ामोदी निवासी कुमारी दिव्या नेताम ने बताया कि मैं वर्ष 2012 में कक्षा 12वीं उत्तीर्ण करने के बाद जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान कांकेर से डीएलएड की पढ़ाई पूर्ण कर चुकी हूं। मेरे माता-पिता मजदूरी कार्य करते हैं, मेरे एक भाई है।  गरीबी के कारण आगे की पढ़ाई नहीं कर पाये। बेरोजगारी भत्ता मिलने से अब मुझे स्नातक की पढ़ाई करने में आसानी होगी। शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी होने पर शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकूंगी। दिव्या नेताम ने बेरोजगारी भत्ता देने के लिए राज्य सरकार को बहुत-बहुत धन्यवाद ज्ञापित की।

बेरोजगारी भत्ता की राशि बैंक खाते में अंतरित होने से खुशी का ईजहार करते हुए खपरापारा कांकेर निवासी दिव्या कावडे़ ने बताया कि वर्ष 2019 में 12वीं  कक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात बीएससी स्नातक उत्तीर्ण हो चुकी हूं और शिक्षक बनना चाहती हूं, मुझे बेरोजगारी भत्ता मिलने से बीएड करने में मदद मिलेगी। इसके लिए मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद ज्ञापित करती हूं। बेरोजगारी भत्ता मिलने से मेरे जैसे राज्य के अनेक युवाओं के लिए आगे की पढ़ाई करने में मददगार साबित होगी।

कोरर के फुलेश्वरी कोसमा ने बताया कि पढ़ाई पूर्ण हो चुकी है, बेरोजगारी भत्ता मिलने से मुझे प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने में मदद मिलेगी। मैं क्रिकेट के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचने के लिए प्रयास कर रही हूं। इसी प्रकार भानुप्रतापपुर के सोनल जैन, कोरर के संजीत कोरेटी, पोडगांव के दीनदयाल, कोयलीबेड़ा के सुष्मिता, डुमाली के भारती मंडावी, गोविंदपुर के अजय कुमार सिन्हा, उड़कुड़ा के हेमंत कोर्राम, संबलपुर के निशा, अण्डी के तेजस्विनी तेता ने भी बेरोजगारी भत्ता मिलने से प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद ज्ञापित किए हैं।

RO NO. Samvad 12338/11
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Related News

Most Popular