Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- चक्रवाती हवाओं से छत्तीसगढ़ का मौसम हुआ...

BCC News 24: BIG न्यूज़- चक्रवाती हवाओं से छत्तीसगढ़ का मौसम हुआ उथल-पुथल.. मौसम विभाग का अलर्ट जारी; कोरबा, बिलासपुर और मुंगेली में आज रात गरज-चमक के साथ गिर सकते हैं ओले

छत्तीसगढ़ में बारिश के साथ ओले गिरे:30 तक ऐसा ही रहेगा मौसम; 31 दिसंबर से  छटेंगे बादल, लेकिन रात सामान्य से अधिक ठंडी रहेगी - The Alarm

रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर ओलावृष्टि का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है, मुंगेली, बिलासपुर और कोरबा जिले में ओलावृष्टि हो सकती है। ओलों की यह बरसात रात 8.30 बजे तक होने की अधिक संभावना जताई जा रही है।

रायपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार शाम एक त्वरित पूर्वानुमान जारी किया है। इसके मुताबिक शाम 4.30 बजे से रात 8.30 बजे तक मुंगेली, बिलासपुर, कोरबा और उससे लगे जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि होने और तेज हवा लने की अति संभावना है। विभाग ने प्रशासनिक अधिकारियों को भी इसकी सूचना दी है। पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवाती हवाओं के प्रभाव से छत्तीसगढ़ का मौसम उथल-पुथल से गुजर रहा है। मंगलवार शाम बिलासपुर, पेण्ड्रा और सरगुजा के कुछ हिस्सों में हल्की बरसात दर्ज की गई है। इस सप्ताह रविवार और सोमवार को भी करीब आधा दर्जन जिलों में एक-दो स्थानों पर बरसात हुई।

एक और मौसमी तंत्र सक्रिय हो रहा है

मौसम विभाग ने बताया है, अभी पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के ऊपर पछुवा हवाओं के बीच एक ट्रफ बना हुआ है। इस बीच अंडमान सागर के पास एक चक्रवाती घेरा सक्रिय है। इसके प्रभाव से मध्य-पूर्व बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब का क्षेत्र बन सकता है। इसी बीच दूसरे पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावी होने की संभावना बढ़ गई है। इस विक्षोभ के प्रभाव से 3 मार्च को भी प्रदेश में बरसात हो सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular