Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- कुएं का पानी पीने से महिला की...

BCC News 24: CG न्यूज़- कुएं का पानी पीने से महिला की मौत, 7 बीमार.. तीन की हालत गंभीर, राजनांदगांव रेफर; दो परिवार एक ही जगह से लेते थे पानी

छत्तीसगढ़: बालोद में बुधवार को कुएं का पानी पीने से महिला की मौत हो गई। जबकि 7 लोग बीमार हैं। इनमें 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें राजनांदगांव रेफर किया गया है। यह सभी लोग दो परिवारों के बताए जा रहे हैं। सूचना मिलने पर कलेक्टर और प्रशासन की टीम सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। कुएं से पानी का सैंपल भी लिया गया है।

बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, गुंडरदेही विकासखंड स्थित ग्राम सुरेगांव निवासी प्रमिला बाई (45) और कमलेश कुमार का परिवार एक ही कुएं से पानी लेता था। बुधवार को भी कुएं से पानी भरा गया। इसके बाद दोनों परिवार के लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। इस पर गांव वालों को पता चला तो सभी को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, वहां प्रमिला बाई ने दम तोड़ दिया।

कलेक्टर मौके पर पहुंचे और सैंपल लेने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर मौके पर पहुंचे और सैंपल लेने के निर्देश दिए हैं।

3 का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, एक का सीएचसी में चल रहा उपचार

बिहउ लाल, बासीन बाई, सिलोचना बाई, कमलेश कुमार, दामिनी, सूर्यकांत और प्रतीक कुमार सभी को उल्टी व दस्त हो रहे थे। इनमें से तीन की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उन्हें राजनादंगांव के हायर सेंटर रेफर कर दिया है। एक का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अर्जुंदा में इलाज जारी है। वहीं बाकी तीन का सुरेगांव के ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है।

तीन लोगों को राजनांदगांव रेफर किया गया है। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

तीन लोगों को राजनांदगांव रेफर किया गया है। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

डायरिया होने की आशंका

सूचना मिलने पर कलेक्टर जनमेजय महोबे भी मौके पर पहुंचे हैं। उन्होंने कुएं को बंद करवा कर पानी का सैंपल लेने के निर्देश दिया है। सभी को डायरिया होने की आशंका जताई गई है। नलजल योजना के तहत भी पानी के जांच के निर्देश दिए है। वहीं डॉक्टरों ने डायरिया की आशंका जताई है। हालांकि उनका कहना है कि टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही सही स्थिति का पता चल सकेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular