Monday, July 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबामैनपाट झरने में सेल्फी लेते खाई में गिरी महिला... इंदौर से परिवार...

मैनपाट झरने में सेल्फी लेते खाई में गिरी महिला… इंदौर से परिवार के साथ आई थी घूमने, टूटा पैर और उखड़ा बायां कंधा

सरगुजा: इंदौर से मैनपाट घूमने के लिए परिवार के साथ पहुंची महिला सेल्फी लेने के चक्कर में दलदली झरने में फिसलकर नीचे खाई में गिर गई। करीब 25 फुट नीचे खाई में गिरते समय वह झाड़ियों से टकराते हुए नीचे गिरी, जिससे उसकी जान बच गई। चिकित्सक डॉ.संदीप भगत ने बताया कि नीचे गिरने से अदिति का दायां पैर घुटने के नीचे से टूट गया है। बायां कंधा उखड़ गया है और अंदरूनी चोटें आई हैं। मैनपाट में प्राथमिक उपचार के बाद अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर के निपनिया निवासी अदिती गुप्ता (31 वर्ष) अपने पति राहुल गुप्ता एवं 4 वर्षीय पुत्र के साथ रायपुर रिश्तेदार के घर आई थी। वहां से उन्होंने किराए की गाड़ी बुक की और घूमने के लिए मैनपाट पहुंचे। मंगलवार को पूरे दिन मैनपाट घूमने के बाद वे शाम को दलदली पहुंचे। दलदली में स्पोटर्स बाइक राइडिंग करते हुए वे झरने के पास पहुंच गए।

उपचार के बाद मेडिकल कालेज अस्पताल रेफर

उपचार के बाद मेडिकल कालेज अस्पताल रेफर

सेल्फी लेने के दौरान फिसला पैर
अदिती गुप्ता दलदली झरने के पास अपनी सेल्फी कैमरे में कैद कर रही थी। इस दौरान आज हुई बारिश के कारण गिली मिट्टी में उसका पैर फिसल गया और वह सीधे नीचे गिर गई। गिरने के दौरान वह झाड़ियों से टकराई, जिससे गिरने की रफ्तार कम हो गई। नीचे रेत में गिरकर वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के दौरान मौके पर उसके पति, बच्चा व साथ आए टैक्सी के चालक के अलावे कुछ ही लोग थे।

चादर में बैठाकर निकाला गया
महिला के गिरकर घायल होने की सूचना मैनपाट पुलिस को शाम करीब साढ़े पांच बजे मिली। मैनपाट थानेदार अशोक शर्मा के नेतृत्व में पुलिस बल मौके पर पहुंचा, तब तक पति और अन्य लोग मिलकर उसे एक किनारे तक ले आए थे, जहां से उसे ऊपर चढ़ाया जा सके। महिला के पैर और कंधे पर गंभीर चोट है। पुलिस जवान उसे मोबाइल की रोशनी के सहारे निकालकर ऊपर तक लेकर आए।

मेडिकल कालेज के लिए रेफर
मैनपाट पुलिस महिला को लेकर उपर आई तो एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई। उसे स्ट्रेचर में बैठाकर एंबुलेंस तक लाया गया। मैनपाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया। डॉक्टरों ने इलाज के बाद अंबिकापुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि वह झाड़ियों से टकराते हुए नीचे गिरी, जिससे उसकी जान बच गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular