Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: एक नहीं, दो जानें ली... चार माह की प्रेग्नेंट प्रेमिका ने...

CG: एक नहीं, दो जानें ली… चार माह की प्रेग्नेंट प्रेमिका ने शादी करने कहा तो प्रेमी ने गला घोंट मार डाला

  • आरोपी से सिम बरामद, तालाब में खोज रहे मोबाइल

अंबिकापुर: तीन दिन पहले 22 साल की युवती का शव तारा चौकी के जनार्धनपुर के जंगल में अधजले हालत में मिला था। इसकी शिनाख्ती के एक दिन बाद ही पुलिस ने आरोपी प्रेमी को महाराष्ट्र के नागपुर के गिरफ्तार कर लिया है।

युवती चार माह की गर्भवती थी और युवक पर शादी का दबाव बना रही थी, इसीलिए प्रेमी युवक ने उसे मिलने के बहाने बुलाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक लखनपुर थाना क्षेत्र के अमगसी गांव में युवती का घर है, वहीं किराये का मकान लेकर युवक अतवार साय क्रेशर मशीन में पॉकलेन ऑपरेटर का काम करता था। इसी दौरान गांव की ही पड़ोस में रहने वाली युवती मंतोषी से दोस्ती हो गई। करीब दो वर्षों से दोनों की बीच प्रेम संबंध था।

शादी का झांसा देकर युवक ने युवती से कई बार शारीरिक संबंध भी बनाया। करीब चार महीने पहले युवती प्रेग्नेंट हो गई, तभी युवक वहां से छुट्‌टी लेकर सूरजपुर के अपने गांव वृंदावन लौट गया। दोनों की फोन पर बीच-बीच में बात होती रही। इधर, प्रेग्नेंट होने के बाद युवती अतवार साय पर शादी का दबाव बनाने लगी। युवक टाल-मटोल कर दूसरी जाति की हो कहकर शादी की बात से इनकार करने लगा, जिसे लेकर दोनों के बीच फोन पर ही विवाद हुआ, तब युवक ने युवती मंतोषी को रास्ते से हटाने पहले उसे 30 नबंवर को उदयपुर बुलाया। युवती अपने घर में परिजन से दीदी के यहां सूरजपुर जाने का बोलकर बस से उदयपुर पहुंची।

वहीं युवक मिला और उसे बाइक से शिवनगर और प्रेमनगर के बीच जंगल में लेकर पहुंचा। यहां भी दोनों के बीच शादी को लेकर विवाद हुआ। गुस्साए युवक ने पहले युवती की गला दबाकर हत्या कर दी। बाद में साक्ष्य ​िछपाने की नियत से युवक ने गाड़ी से पेट्रोल निकालकर उसमें आग लगा दी और वहां से भाग गया। पुलिस ने बताया युवती का शव शिनाख्ती के लिए सोशल मीडिया पर जब उसकी फोटो प्रसारित की गई तो यह देख आरोपी पकड़े जाने के डर से पहले बस से बिलासपुर गया। वहां से ट्रेन से चेन्नई भागने वाला था। आरोपी ने बताया पॉकलेन मशीन चलाने के दौरान चेन्नई के एक ड्राइवर से दोस्ती हुई थी, उसी के पास वह जाने निकला था।

आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बाइक और मोबाइल जब्त कर लिया है। वहीं आरोपी के कब्जे से युवती के मोबाइल का सिम भी बरामद किया गया है। युवती के मोबाइल को लाकर अतवार साय ने अमगसी के तालाब में फेंक दिया। पुलिस मोबाइल निकालने की कोशिश में जुटी है।

मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपी को नागपुर से धर-दबोचा घटना के बाद से ही अलग-अलग माध्यमों से पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी। इसी दौरान मुखबिर और मोबाइल लोकेशन के आधार आरोपी अतवार साय का मोबाइल लोकेट हुआ। गांव में पूछताछ के बाद दोनों के बारे में पता चला। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 302 और 201 के तहत केस दर्ज किया। इसके बाद पुलिस ने साइबर सेल और लोकेशन के आधार पर आरोपी को नागपुर से गिरफ्तार कर लिया, जिसे मंगलवार को न्याया​यिक रिमांड पर लेकर जेल भेज दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular