Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर: एनटीपीसी सीपत द्वारा राखड़ उपयोगिता संबंधी उत्पाद विषय पर कार्यशाला का...

बिलासपुर: एनटीपीसी सीपत द्वारा राखड़ उपयोगिता संबंधी उत्पाद विषय पर कार्यशाला का आयोजन…

बिलासपुर (BCC NEWS 24): दिनांक 25 नवम्बर 2022 को एनटीपीसी सीपत द्वारा राखड़ उपयोगिता विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें एनटीपीसी के वरिष्ठ अधिकारियों सहित क्रेडाई के अध्यक्ष एवं सदस्यों द्वारा प्रतिभागिता की गई। कार्यक्रम के प्रारंभ में श्री घनश्याम प्रजापति, मुख्य महाप्रबंधक, सीपत ने श्री अजय श्रीवास्तव अध्यक्ष क्रेडाई का तथा श्री संजीव सक्सेना, महाप्रबंधक (राखड़ प्रबंधन एवं नई पहल) ने श्री नसीम खान, सचिव क्रेडाई का स्वागत गुलदस्ते के साथ किया। इसके पश्चात दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यशाला का प्रारंभ किया गया।

श्री घनश्याम प्रजापति, मुख्य महाप्रबंधक, सीपत ने अपने संबोधन में सभी प्रतिभागियों का औपचारिक रूप से स्वागत किया तथा एनटीपीसी सीपत द्वारा राखड़ से निर्मित होने वाले विभिन्न उत्पादों की जानकारी दी। श्री अजय श्रीवास्तव, अध्यक्ष क्रेडाई ने अपने संबोधन में एनटीपीसी सीपत द्वारा उच्च गुणवत्ता युक्त बीआईएस प्रमाणित ईंटों के निर्माण एवं खुले बाजार में ब्रिक्री हेतु उपलब्ध्ता की प्रशंसा की। उन्होने कहा कि एनटीपीसी सीपत तथा क्रेडाई के सहयोग से राखड़ संबंधी उत्पादों की उपयोगिता में बढ़ोत्तरी होगी।

इस कार्यशाला का उद्देश्य एनटीपीसी सीपत द्वारा राखड़ से निर्मित किये जा रहे विभिन्न उत्पादों के बारे में क्रेडाई तथा बिल्डर एशोसियशन के सदस्यों को जानकारी देना था ताकि परियोजना से निकलने वाली राखड़ की अधिकतम उपयोगिता सुनिश्चित की जाये राखड़ प्रबंधन विभाग ने भी पावर पॉइंट प्रस्तुति और प्रदर्शनी के माध्यम से संबंधित जानकारियां दीं। राखड से बनने वाले ईंट, पेवर ब्लॉक, गिट्टी और रेत के प्रति विशेष रूप से रुचि देखी गई एवं प्रतिभागियों ने कई संबंधित सवाल पूछे और महत्वपूर्ण सुझाव दिए। प्रतिभागियों ने समस्त उत्पादों की आपूर्ति के लिए अपनायी जाने वाली प्रक्रिया को सरल करने का अनुरोध किया। कार्यक्रम के अंत में सभी प्रतिभागियों का कार्यशाला में शामिल होने के लिए आभार व्यक्त किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular