Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाWorld Cup Final: छत्तीसगढ़ में क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल के लिए फैंस...

World Cup Final: छत्तीसगढ़ में क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल के लिए फैंस क्रेजी… कई सिनेमा हॉल में लाइव प्रसारण; भारत की जीत के लिए हो रहा हवन-पूजन

रायपुर/कोरबा: क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला शुरू होने में अब महज कुछ देर बाकी है। इसे लेकर छत्तीसगढ़ में भी तैयारी की गई है। एक ओर जहां स्टेडियम से लेकर होटल-रेस्टोरेंट और सिनेमा हॉल में लाइव प्रसारण के इंतजाम हैं, वहीं फैंस भारत की जीत के लिए हवन और पूजन कर रहे हैं।

शहरों के सिनेमा हॉल में फैंस ने मैच देखने के लिए पहले से ही सीटें बुक करा रखी हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी वर्ल्ड कप की खुमारी सिर चढ़कर बोल रही है। जो लोग बाहर देखने नहीं जा पाए, वे दोस्तों और परिवार के साथ ही घरों में दोपहर 2 बजे से शुरू होने वाले फाइनल मुकाबले को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

रायपुर में एक रंगोली आर्टिस्ट ने जीत की कामना करते हुए विराट कोहली की रंगोली बनाई है।

रायपुर में एक रंगोली आर्टिस्ट ने जीत की कामना करते हुए विराट कोहली की रंगोली बनाई है।

रायपुर : इंडोर स्टेडियम में मेगा शो, भूपेश बघेल ने दिया निमंत्रण

रायपुर के होटल और रेस्टोरेंट सहित इंडोर स्टेडियम में बड़ी स्क्रीन पर मैच देखने के इंतजाम किया गया है। मैच का लाइव प्रसारण कांग्रेस की ओर से रखा गया है। इसे देखने के लिए खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद होंगे। उनके अलावा कांग्रेस के बड़े नेता भी मैच देखने के लिए पहुंचेंगे। इस दौरान सीएम ने लोगों को मैच के लिए आमंत्रित किया है।

वर्ल्ड कप के लिए हवन

टीम इंडिया की जीत के लिए कई तरह के जतन किए जा रहे हैं। रायपुर के विशाल कॉलोनी बिरगांव में पुरोहित ने खास पूजा अनुष्ठान कराया है। यज्ञ के जरिए भारतीय क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप जीतने की प्रार्थना की गई है। मन्त्रोच्चार के साथ यह कामना की गई है कि रोहित विराट का बल्ला खूब चले और वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भारत में आए।

अंबिकापुर में टीम इंडिया की जीत के लिए छठ घाट पर युवाओं ने हवन और पूजन किया।

अंबिकापुर में टीम इंडिया की जीत के लिए छठ घाट पर युवाओं ने हवन और पूजन किया।

अंबिकापुर: छठ घाट पर टीम इंडिया के लिए हवन

अंबिकापुर के सत्तीपारा छठ घाट पर टीम इंडिया की जीत के लिए यज्ञ किया गया। युवाओं में क्रिकेट को लेकर उत्साह है और कई युवा टीम इंडिया की यूनिफॉर्म में दिखाई दिए। अंबिकापुर में कई स्थानों पर बड़ी स्क्रीन पर मैच देखने की व्यवस्था की गई है। युवाओं के साथ महिलाओं ने भी टीम इंडिया की जीत की कामना की है।

गरियाबंद में CRPF कैंप में प्रोजेक्टर लगाकर जवानों के लिए मैच देखने का इंतजाम किया गया है।

गरियाबंद में CRPF कैंप में प्रोजेक्टर लगाकर जवानों के लिए मैच देखने का इंतजाम किया गया है।

गरियाबंद : CRPF जवानों के कैंप में लगाए गए प्रोजेक्टर

गरियाबंद शहर के अलावा दूरस्त ग्रामीण अंचलों में भी क्रिकेट का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। चुनावी थकान के बाद रिलेक्स मूड में सीआरपीएफ के जवान भी मैच का लुत्फ उठाएंगे। पायलीखंड, इंदागांव, धुरुवागुड़ि कैंप में जवानों के लिए प्रोजेक्टर लगवाए गए हैं। वहीं देवभोग, उरमाल, अमलीपदर जैसे बड़े गांव में चौक-चौराहे में प्रोजेक्टर लगाया गया है

जांजगीर-चांपा : सिनेमा हॉल में मैच के लिए टिकट बुक

जिले में फाइनल मुकाबले को लेकर काफी उत्साह का माहौल बना हुआ है। कई जगहों पर प्रोजेक्टर लगाए गए हैं। सिटी सिनेमा में क्रिकेट प्रेमियों ने टिकट बुक किया है। घरों में भी लोग तैयारियां कर रहे हैं। सिटी सिनेमा के कर्मचारी ने बताया की 50 से अधिक सीटें शनिवार तक बुक हो चुकी थीं।

कोरबा में सिनेमा हॉल में फाइनल मैच के लिए टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग की गई है।

कोरबा में सिनेमा हॉल में फाइनल मैच के लिए टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग की गई है।

कोरबा : फाइनल के लिए टिकट की ऑनलाइन बुकिंग

शहर में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के फाइनल मैच देखने तैयारी है। जहां अलग-अलग ग्रुप में लोग घर में दोस्तों के यहां मैच देखने तैयारी में हैं। इसके अलावा शहर के मध्य स्थित चित्र टॉकीज में क्रिकेट मैच दिखाया जाएगा। संचालक गोपाल मोदी ने बताया कि मैच 2 बजे से शुरू होना है, जिसकी ऑनलाइन बुकिंग की जा रही है।

जगदलपुर : शहर में नहीं होगी बिजली कटौती

शहर में बिजली व्यवस्था को दुरुस्त रखने का दावा बिजली कंपनी ने किया है। किसी तकनीकी समस्या के कारण बिजली की आपूर्ति बाधित होती है तो इसके लिए कंपनी के अफसरों ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। इसमें केंद्रीयकृत शिकायत केंद्र से 1912, पावर हाउस शिकायत केंद्र में शिकायत 7566167601, 07782-222308 पर बिजली आपूर्ति बाधित होने की सूचना दर्ज करवाई जा सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular