Sunday, February 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़World News : इंडोनेशिया में लाइव मैच के दौरान फुटबॉलर की मौत,...

World News : इंडोनेशिया में लाइव मैच के दौरान फुटबॉलर की मौत, खिलाड़ी के ऊपर आसमानी बिजली गिरने से हुआ हादसा…

Indonesia: इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरान खिलाड़ी के ऊपर आसमानी बिजली गिरने से अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई। यह घटना शनिवार की बताई जा रही है। जिसका वीडियो अब सामने आया है।

इंडोनेशिया के वेस्ट जावा के सिलिवांगी स्टेडियम में बीते शनिवार को खराब मौसम के बीच एफसी बैनडुंग और एफबीआई शुबैंग के बीच फ्रेंडली मैच खेला जा रहा था। इसी दौरान मैदान के एक हिस्से में खड़े एक खिलाड़ी पर अचानक तेज रोशनी के साथ आसमानी बिजली गिरी। इस दौरान आग भी निकली। जिस खिलाड़ी पर बिजली गिरी, वो फौरन जमीन पर गिर गया, जबकि धमाके की वजह से दूर खड़ा दूसरा खिलाड़ी भी गिर गया। बाकी खिलाड़ी खुद को बचाने के लिए जमीन पर लेट गए, जबकि कुछ बाहर की तरफ भागने लगे।

डॉक्टरों ने मृत घोषित किया
कुछ देर बाद घायल खिलाड़ी के पास के अन्य खिलाड़ी पहुंचे। उस समय खिलाड़ी की सांसें चल रही थीं। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पिछले 12 महीने में बिजली गिरने की दूसरी घटना
पिछले 12 महीनों में ये दूसरा मौका है, जब किसी इंडोनेशियाई फुटबॉलर पर बिजली गिरी है। 2023 में सोराटिन अंडर-13 कप के दौरान ईस्ट जावा के बोजोनगोरो में एक फुटबॉलर पर बिजली गिर गई। कार्डियक अरेस्ट से पीड़ित खिलाड़ी को फौरन अस्पताल ले जाया गया था। 20 मिनट की मशक्कत के बाद डॉक्टर उसे होश में लाने में सफल हो गए थे। मैदान पर मौजूद 6 अन्य खिलाड़ी भी बिजली गिरने की चपेट में आ गए थे और उन्हें बाद में अस्पताल में समय बिताना पड़ा था।

  • Krishna Baloon
Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular