Sunday, February 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़Stone Pelting On Aastha Special Train : अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल...

Stone Pelting On Aastha Special Train : अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन पर पथराव, महाराष्ट्र के नंदुरबार के पास हुई वारदात; रात में अराजक तत्वों ने बनाया निशाना

सूरत: गुजरात के सूरत से अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन अराजक तत्वों के निशाने पर आ गई। रविवार रात को महाराष्ट्र के नंदुरबार में इस ट्रेन पर जमकर पथराव हुआ। सूरत से यह ट्रेन रात आठ बजे अयोध्या के लिए रवाना हुई थी। जैसे ही ट्रेन नंदुरबार पहुंची तो रात में करीब पौने 11 बजे ट्रेन पर पथराव होने लगा। ट्रेन में सवार पैसेंजर घबरा गए और तुरंत ट्रेन की खिड़की दरवाजे बंद किए। हालांकि, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

ट्रेन पर चारों तरफ से हो रहा था पथराव
इस ट्रेन में कुल 1340 यात्री सवार थे। वारदात के वक्त पैसेंजर्स सोने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान नंदुरबार पहुंचते ही ट्रेन पर पथराव होने लगा। हालांकि, रात का समय और ठंड होने के चलते ट्रेन बोगियों की ज्यादातर खिड़कियां बंद थीं, जिससे पैसेंजर्स घायल होने से बच गए। हालांकि, इसके बावजूद कई पत्थर ट्रेन के अंदर आ गए थे।

अयोध्या के लिए 9 फरवरी को वडोदरा से रवाना हुई थी दूसरी ट्रेन।

अयोध्या के लिए 9 फरवरी को वडोदरा से रवाना हुई थी दूसरी ट्रेन।

कई तरफ से फेंके जा रहे थे पत्थर
पैसेंजर्स ने बताया कि ट्रेन की कई बोगियों पर एक साथ कई जगह से पत्थर फेंके जा रहे थे। इसका मतलब है कि पत्थरबाजों की संख्या ज्यादा थी। सूचना मिलते ही GRP और RPF का दस्ता भी मौके पर पहुंच गया था। करीब 15 मिनट तक मौके की जांच-पड़ताल के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया था। जीआरपी और आरपीएफ की टीमें मामले की जांच में जुट गई हैं।

गुजरात से अयोध्या के लिए पहली ट्रेन महेसाणा से 6 फरवरी को हुई थी रवाना।

गुजरात से अयोध्या के लिए पहली ट्रेन महेसाणा से 6 फरवरी को हुई थी रवाना।

अयोध्या जाने वाली यह गुजरात की तीसरी ट्रेन
वेस्टर्न रेलवे गुजरात से अयोध्या के लिए कई स्पेशन ट्रेनें चला रहा है। पहली ट्रेन महेसाणा स्टेशन से 6 फरवरी को अयोध्या के लिए रवाना हुई थी। इसके बाद 9 फरवरी को वडोदरा और तीसरी ट्रेन 11 फरवरी रात को सूरत से रवाना हुई थी। जल्द ही गुजरात के की स्टेशनों से ट्रेन अयोध्या के लिए चलने वाली हैं। अगली ट्रेन 13 फरवरी को उधना रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। इस ट्रेन से 1400 राम भक्त दर्शन के लिए अयोध्या जाएंगे।

  • Krishna Baloon
Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular