Thursday, April 18, 2024
Homeबिहारबिहार:चुनाव की हो गई घोषणा, नहीं हो पाया सीटों का बंटवारा; महागठबंधन...

बिहार:चुनाव की हो गई घोषणा, नहीं हो पाया सीटों का बंटवारा; महागठबंधन और एनडीए में चल रहा मंथन..

विधानसभा चुनाव के तारीख की घोषणा हो गई, लेकिन महागठबंधन और एनडीए में अभी सीट शेयरिंग पर मंथन ही चल रहा है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

  • महागठबंधन और एनडीए की हर रणनीति पर अन्य छोटे दल भी नजर गड़ाए हुए हैं
  • लोजपा जल्द ही सीट बंटवारे को लेकर निर्णय लेगी

चुनाव की घोषणा हो गई है, लेकिन अभी तक कई पार्टियां टिकट को लेकर मंथन कर रही हैं। महागठबंधन और एनडीए सीट बंटवारे को लेकर शुक्रवार तक किसी निर्णय पर नहीं पहुंच पाई। भास्कर ने चुनाव की घोषणा होने के बाद जब पार्टियों के बारे में पड़ताल की तो पता चला कि अभी इस दिशा में मंथन चल रहा है। महागठबंधन और एनडीए की हर रणनीति पर अन्य छोटे दल भी नजर गड़ाए हुए हैं।

जदयू में शीर्ष नेतृत्व कर रहा मंथन
जदयू में सीटों के बंटवारे को लेकर शुक्रवार तक मंथन ही चल रहा था। देर शाम तक सीट बंटवारे को लेकर तस्वीर कुछ साफ नहीं हो पाई थी। जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह से बात की गई तो उन्होंने भी कहा कि शीर्ष नेतृत्व इस पर फैसला लेगा। बैठक कर शीर्ष नेतृत्व ही सब कुछ तय करेगा। किसके हिस्से में कितनी सीटें होंगी इसपर शीर्ष नेतृत्व की ही मुहर लगेगी। एनडीए में किसी तरह का कोई पेंच नहीं है। हमारे बड़े नेता बैठक में इस मामले को सुलझा लेंगे।

लोजपा में चिराग के फैसले का इंतजार
लोजपा के प्रवक्ता अशरफ अंसारी का कहना है कि अभी राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के लिए भावुक पल है। उनके पिता हॉस्पिटल में हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के फैसले का हम हर तरह से स्वागत कर रहे हैं। लोजपा जल्द ही सीट बंटवारे को लेकर निर्णय लेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान अधिकृत हैं और इसके लिए वह बहुत जल्द फैसला लेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular