Thursday, February 22, 2024
Homeबिहारबीसीसी न्यूज़24: बिहार चुनाव-बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जदयू में हुए...

बीसीसी न्यूज़24: बिहार चुनाव-बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जदयू में हुए शामिल

  • गुप्तेश्वर पांडेय को नीतीश कुमार ने सदस्यता दिलाई और पार्टी का साफा पहनाया
  • बोले- चुनाव लडूंगा या नहीं, यह मैं नहीं जदयू का नेतृत्व तय करेगा

बीसीसी न्यूज़24: बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय रविवार को जदयू में शामिल हो गए। मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई और साफा पहनाया। गुप्तेश्वर पांडेय शनिवार को मुख्यमंत्री से मिलने के लिए जदयू ऑफिस गए थे। उस समय कयास लगे थे कि वह जदयू में शामिल होने जा रहे हैं और उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सदस्यता दिलाएंगे। लेकिन, गुप्तेश्वर पांडेय ने बाहर निकलकर कहा था कि मैं सिर्फ मुख्यमंत्री को धन्यवाद देने आया था कि उन्होंने मुझे डीजीपी के तौर पर काम करने की आजादी दी।

काशी के पंडित जी ने बताया था शुभ मुहूर्त

शनिवार को काशी के एक पंडितजी ने शनिवार के समय को शुभ नहीं बताया था। पंडितजी ने सदस्यता ग्रहण करने का शुभ समय रविवार को साढ़े 4 बजे से साढ़े 5 बजे के बीच का बताया था। इसी दौरान गुप्तेश्वर पांडेय ने जदयू की सदस्यता ग्रहण की। पांडेय ने चुनाव लड़ने की इच्छा के साथ डीजीपी पद से वीआरएस लिया था और उन्होंने कहा था कि दो दिन के बाद इसकी घोषणा करेंगे कि वो किस पार्टी में जाएंगे। आज पार्टी में शामिल होने के साथ ही यह लगभग साफ हो गया कि गुप्तेश्वर पांडेय बक्सर या बक्सर के आसपास की किसी सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे।

नीतीश की रणनीति ने प्रभावित किया: गुप्तेश्वर

मुख्यमंत्री आवास पर जदयू की सदस्यता ग्रहण करने के बाद पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि अपराध और भ्रष्टाचार के खिलाफ नीतीश कुमार की रणनीति ने काफी प्रभावित किया है, इसलिए जदयू की सदस्यता ग्रहण करके उनके साथ काम करने का फैसला किया है। चुनाव के बारे में अभी कुछ नहीं सोचा है, मेरे बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का जो भी निर्णय होगा, मुझे मान्य होगा। दल के आदेश के अनुसार ही मैं भविष्य में काम करूंगा। चुनाव लड़ना है या नहीं, यह मेरा नहीं दल का फैसला होगा।

अशोक चौधरी बने जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष
प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के स्वास्थ्य को देखते हुए अशोक चौधरी को जदयू का प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। अशोक चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार ने जो भरोसा किया है, मैं उस पर खरा उतरूंगा। एनडीए को चुनाव में 200 से अधिक सीटें जिताना मेरी प्राथमिकता रहेगी।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular