Sunday, March 3, 2024
Homeमध्यप्रदेशभालुओं ने किया दो युवकों पर हमला, लकड़ी लेने गए थे जंगल

भालुओं ने किया दो युवकों पर हमला, लकड़ी लेने गए थे जंगल

बमुश्किल अपनी जान बचाने के बाद इन युवकों ने फोन कर अपने परिजनों को सूचना दी, तब कहीं जाकर इन घायल युवकों को इलाज उपलब्ध हो सका।

दमोह। मध्यप्रदेश के दमोह जिले की जबेरा ब्लाॅक के वन ग्राम पारना वनबीट जंगल में जलाऊ लकड़ी लेने गए दो युवकों पर जंगली भालू ने हमला कर दिया। इस हमले में दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। बमुश्किल अपनी जान बचाने के बाद इन युवकों ने फोन कर अपने परिजनों को सूचना दी। तब कहीं जाकर इन घायल युवकों को इलाज उपलब्ध हो सका। घटना जबेरा ब्लाॅक के ग्राम पारना का है, जहां निवासी अनिल व सचिन साहू जंगल में लकड़ी लेने गए थे, जब यह लोग लकड़ी उठा रहे थे तभी अचानक झाड़ियों के पीछे से निकले दो भालू ने इन पर हमला कर दिया। अचानक हुए हमले से दोनों युवक घबरा गए लेकिन उन्होंने हिम्मत से काम लेते हुए भालूओं से भिड़ गये और अपना बचाव किया लेकिन दोनों जंगली भालू ने उन्हें बुरी तरह काट दिया। एक युवक ने मौका पाकर परिजनों को घटना की सूचना फोन पर दे दी। इसके बाद ग्रामवासी घटनास्थल पहुंचे तो भालू उन्हें देखकर जंगल की ओर भाग गये।

खरगोन में पकड़ाया हथियारों का जखीरा, हथियार बनाने का सामान भी बरामद सूचना पर डायल 108 एम्बुलेंस वाहन मौके पर पहुंच गया और घायलों को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र जबेरा लाया गया, जहां मेडिकल ऑफिसर डॉ. प्रोमी कोस्टा ने दोनों का इलाज किया। सूचना मिलने पर थाना जबेरा से प्रधान आरक्षक सुंदर लाल व वन विभाग से डिप्टी रेंजर चंद्र नारायण चौबे सामुदायिक स्वस्थ केंद्र पहुचें और पंचनामा बनाकर आवश्यक कार्यवाही की। वहीं डिप्टी रेंजर चंद्र ने घायलों को नियमानुसार प्राथमिक उपचार के लिए आर्थिक सहायता के रूप में 1000-1000 रुपये तत्काल प्रदान किए और आश्वासन दिया कि लोक सेवा में आवेदन कर इलाज के बिल लगाए शासन द्वारा राशि उपलब्ध कराई जावेगी। घायलों ने बताया कि जब वह लकड़ी तोड़ रहे थे तभी अचानक भालूओं ने हमला कर दिया, जिनके साथ 3-4 बच्चे भी थे।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular