Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाजबलपुर में छत्तीसगढ़ की महिला 80 लाख कैश के साथ पकड़ी गई,...

जबलपुर में छत्तीसगढ़ की महिला 80 लाख कैश के साथ पकड़ी गई, कार में साथ थे 2 युवक, पुलिस को बार-बार गुमराह करते रहे; रकम जब्त

Jabalpur: जबलपुर पुलिस ने छत्तीसगढ़ की महिला को 80 लाख रुपए कैश के साथ पकड़ा है। महिला, दो युवकों के साथ सोमवार रात कार से शाहपुरा (जबलपुर) जा रही थी। पुलिस ने जबलपुर-नागपुर हाईवे पर तीनों को रोका। पूछताछ में तीनों गोल-मोल जवाब देने लगे।

कार की तलाशी लेने पर बैग मिला। महिला ने शुरू में बताया कि बैग में 1-2 लाख रुपए कैश पड़ा है। पुलिस ने दोबारा पूछा कि इतने बड़े बैग में 1 – 2 लाख रुपए कैश होगा? बोली- 50 लाख रुपए कैश है। बैग की चाबी मांगने पर पुलिस से बोली- मेरे पास नहीं है, आप खुद देख लो। इसके बाद पुलिस ने पंचनामा बनाकर बैग खोला तो उसमें 500-500 रुपए के नोट भरे मिले। पुलिस ने फिर सवाल किया तो कहने लगी कि वह जबलपुर में मकान खरीदने आई थी।

पुलिस तीनों को संजीवनीनगर थाने ले आई। यहां मशीन से नोट गिने गए। रकम 80 लाख 1 हजार रुपए पाई गई। तीनों को रात 11.30 बजे पकड़ा गया था। रातभर पुलिस ने पूछताछ की। आयकर विभाग की टीम भी रात में ही थाने आ गई थी। बाद में पुलिस ने रकम आयकर विभाग के हवाले कर दी।

थाना प्रभारी आरके नर्रे ने बताया कि मंगलवार को धारा 102 में कार्रवाई कर तीनों को छोड़ दिया गया है। महिला छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की रहने वाली है। पुलिस और आयकर टीम वहां जाकर पता लगाएगी की पैसा कहीं हवाला का तो नहीं है। धारा 102 में पुलिस उस संपत्ति को जब्त कर सकती है, जिस पर चोरी या किसी अपराध के किए जाने का शक हो।

पुलिस ने महिला के साथ दो युवकों को भी पकड़ा। दोनों जबलपुर के ही हैं।

पुलिस ने महिला के साथ दो युवकों को भी पकड़ा। दोनों जबलपुर के ही हैं।

कार, तीनों के मोबाइल भी जब्त
थाना प्रभारी ने बताया कि कार (MP20 CC 3640) में रकम ले जाई जा रही थी। इसे जब्त कर लिया गया है। कार जबलपुर के ही फैजवान की है। उसके साथ जबलपुर के ही शशांक और अंबिकापुर की 55 वर्षीय अंजू को पकड़ा गया है। आगे की पूछताछ आयकर विभाग की टीम करेगी। इनकम टैक्स यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि अगर महिला ने किसी बैंक से रुपए निकलवाए थे तो वो बैंक कौन सा था और किसके नाम पर बैंक अकाउंट है।

महिला का पति 2011 में रिटायर
महिला ने बताया कि पति अंबिकापुर में सरकारी नौकरी में थे। सेकंड क्लास कर्मचारी से 2011 में रिटायर हो गए। जबलपुर में वह मकान बनाना चाहती है। शशांक उसका रिश्तेदार है। उसी ने सलाह दी थी कि जबलपुर में मकान बनवा लो। उधर, पुलिस ने जब महिला के दूसरे साथियों से बात की तो तीनों के बयान अलग पाए गए। पुलिस को इसका भी शक है कि अंबिकापुर में कोई कार्रवाई हुई होगी, जिसके चलते महिला इतनी बड़ी रकम लेकर जबलपुर आई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular