Saturday, February 24, 2024
Homeमरवाहीमरवाही उपचुनाव: भाजपा चुनाव समिति की बैठक में लिया गया फैसला; आधा...

मरवाही उपचुनाव: भाजपा चुनाव समिति की बैठक में लिया गया फैसला; आधा दर्जन से ज़्यादा नामों पर हुई चर्चा, चार दावेदारों के नामों का पैनल दिल्ली भेजा जाएगा..कांग्रेस के बाद घोषित होगा भाजपा का प्रत्याशी….

मरवाही उपचुनाव प्रत्याशी चयन के लिए प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की शनिवार शाम बैठक हुई। दो घंटे से ज्यादा देर तक चली इस बैठक में आधा दर्जन से ज़्यादा दावेदारों के नामों पर चर्चा हुई। यह तय हुआ कि चार दावेदारों के नामों का पैनल केन्द्रीय भाजपा चुनाव समिति को भेजा जाएगा। बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने बताया कि 4 नामों का पैनल बनाया गया है।

विष्णुदेव साय ने बताया कि मरवाही उपचुनाव में सामजिक और कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रचार करने वाले नेताओं की लिस्ट भी जारी कर दी गई है। इनमें पूर्व सीएम रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, मरवाही चुनाव प्रभारी अमर अग्रवाल, नंदकुमार साय, रामविचार नेताम, विक्रम उसेंडी, सांसद संतोष पांडेय समेत सात सांसद प्रचार के लिए जाएंगे। साय ने दावा किया कि मरवाही उपचुनाव में भाजपा की जीत तय है।

पार्टी सूत्रों ने संकेत दिया है कि दावेदारों में पूर्व में पराजित अर्चना पोर्ते, समीरा पैकरा के साथ डा,गंभीर सिंह,नरेंद्र नरेहल शामिल हैं। इनके अलावा पूर्व विधायक रामदयाल उइके के नाम पर भी विचार चल रहा है। पैनल के पहले तीन प्रत्याशी एक अन्य दावेदार को बाहरी बताकर विरोध कर रहे हैं। कल इन सभी ने मरवाही में कौशिक और अग्रवाल के सामने भी यही बात रखी थी। सूत्रों ने कहा कि बीजेपी के प्रत्याशी की घोषणा कांग्रेस के बाद की जाएगी। कांग्रेस चुनाव समिति की इसके लिए 9 अक्टूबर को बैठक रखी गई है। कांग्रेस से भी चार दावेदारों के नाम चर्चा में हैं। बैठक के लिए प्रदेश प्रभारी पुनिया रायपुर आएंगे।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular