Sunday, February 25, 2024
Homeकवर्धाकोरबा में SECL प्रबंधन की लापरवाही, 4 मवेशियों की मौत: खुले में...

कोरबा में SECL प्रबंधन की लापरवाही, 4 मवेशियों की मौत: खुले में फेंका गया क्लबों से निकला वेस्ट खाना और डिस्पोजल, मवेशी कर रहे सेवन

कोरबा (BCC NEWS 24): जिले में एसइसीएल प्रबंधन की लापरवाही से मवेशियों की लगातार मौतें हो रही है। प्रबंधन के क्लब में होने वाली पार्टियों से निकलने वाले वेस्टेज भोजन और डिस्पोजल का सेवन कर लेने से चार मवेशियों की मौत हो गई। प्रबंधन की जिम्मेदार बनती है कि वेस्टेज भोजन का निस्पादन सही ढंग से करे, लेकिन प्रबंधन द्वारा ऐसा नहीं किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, एसइसीएल द्वारा संचालित जेआरसी क्लब, सीआरसी क्लब व ओल्ड पूजा पंडाल में लगातार शादियां और पार्टी हुई। जहां से वेस्टेज भोजन बाहर फेंक दिया गया और उसका सेवन कर लेने से चार मवेशियों की मौत हो गई।

जेआरसी क्लब

जेआरसी क्लब

पूर्व पार्षद ने जताई नाराजगी

इसे लेकर क्षेत्र के पूर्व पार्षद सुशील गर्ग ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। उनका कहना है कि एसईसीएल की ये जिम्मेदारी बनती है कि वो वेस्टेज भोजन और कचरे का निष्पादन सही तरीके से करें, ताकी मवेशियों की जान न जाए। इस मामले को जिला प्रशासन को भी गंभीरता से लेने की जरूरत है। अधिकारियों को संबंधित प्रबंधन के जिम्मेदार अधिकारियों को फटकार लगाने की जरूरत है।

क्लबों के बाहर फेंके गए वेस्टेज भोजन, डिस्पोजल और पत्तल

क्लबों के बाहर फेंके गए वेस्टेज भोजन, डिस्पोजल और पत्तल

बता दें कि शादी-पार्टियों का सीजन शुरू होने के साथ ही कोरबा शहर में घूमने वाली मवेशियों की जान पर बन आई है। खासकर एसईसीएल द्वारा संचालित किए जाने वाले क्लबों के बाहर फेंके जाने वाले वेस्टेज भोजन, डिस्पोजल और पतरियों का सेवन कर लेने से लगातार मवेशियों की मौत हो रही है।

  • Krishna Baloon
Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular