Saturday, March 2, 2024
Homeमहाराष्ट्रमहाराष्ट्र में मंदिर खोलने के लिए आंदोलन की शुरुआत, VHP ने शिरडी...

महाराष्ट्र में मंदिर खोलने के लिए आंदोलन की शुरुआत, VHP ने शिरडी में डाला डेरा…

विश्व हिंदू परिषद ने पहले ही धमकी दी थी कि ठाकरे सरकार ने मंदिरों के ताले नहीं खोले तो वो खुद खोल देंगे. इससे पहले बीजेपी ने भी मंदिरों को खोलने की मांग को लेकर पिछले दिनों आंदोलन किया था. 

मुंबई: मंदिर खोलने की मांग को लेकर महाराष्ट्र के शिर्डी में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने आंदोलन शुरू कर दिया है. यहां साईं मंदिर के पास प्रदर्शनकारियों ने ढोल और घंटा बजाकर अपने आंदोलन की शुरुआत की है. इस दौरान बाबा की महाआरती कर उनसे प्रार्थना की गई कि महाराष्ट्र सरकार को मंदिर खोलने की सद्बुद्धि दें.

दरअसल, विश्व हिंदू परिषद ने पहले ही धमकी दी थी कि ठाकरे सरकार ने मंदिरों के ताले नहीं खोले तो वो खुद खोल देंगे. इससे पहले बीजेपी ने भी मंदिरों को खोलने की मांग को लेकर पिछले दिनों आंदोलन किया था. बीजेपी नेता राम कदम ने ट्वीट करके कहा कि महाराष्ट्र में वीएचपी समेत सिख, मुस्लिम और जैन मतों के लोग लगातार धार्मिक स्थानों को खोलने की मांग कर रहे हैं. आखिर महाराष्ट्र सरकार इन लाखों लोगों की प्रार्थना का कब जवाब देगी?

वहीं महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी भी ठाकरे सरकार को पत्र लिखकर मंदिर खोलने की मांग कर चुके हैं. लेकिन खुद को हिंदू हृदय सम्राट कहलाने वाले बालासाहेब ठाकरे के बेटे उद्धव ठाकरे मंदिर खोलने के मूड में नहीं है.

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular