Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा-कटघोरा: खुदकुशी करने जा रही महिला को जवानों ने सूझबूझ से...

कोरबा-कटघोरा: खुदकुशी करने जा रही महिला को जवानों ने सूझबूझ से बचाया…

कोरबाकटघोरा। दो आरक्षकों की सूझबूझ से आज एक महिला की जान बच गई. महिला पारिवारिक विवाद से दुखी होकर खुदकुशी करने निकली थी. पेट्रोलिंग पर निकले जवानों की नजर उस पर गई और उसे गलत कदम उठाने से पहले ही बचा लिया.

पूरा मामला कटघोरा थाना क्षेत्र का है. यहां थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक संदीप पांडेय व आरक्षक आज सुबह अपनी टीम के साथ पेट्रोलिंग पर निकले थे. कटघोरा थाना से कसनिया होते हुए जड़गा मोड़ पर पहुंचे तो उन्होंने एक महिला को जंगल की ओर तेजी से जाते हुए देखा. प्रधान आरक्षक संदीप पांडेय शक के आधार पर महिला को देख पेट्रोलिंग गाड़ी को रुकवाया, फिर महिला का पीछा कर उसे रोका.

प्रधान आरक्षक ने पूछताछ की तो महिला ने बड़ी मुश्किल से बताया कि वो आत्महत्या करने जा रही है. यह बात सुनकर उन्होंने पूछा कि किस वजह से आत्महत्या करने जा रही हो तो महिला ने रोते हुए बताया कि उसके घर में रोज झगड़ा होता है. इससे परेशान होकर खुदकुशी करने जा रही हूं. महिला की बातों को सुनकर प्रधान आरक्षक ने इसकी जानकारी कटघोरा थाना प्रभारी अविनाश सिंह को दी.

थाना प्रभारी के निर्देश पर प्रधान आरक्षक ने पेट्रोलिंग टीम को गांव भेजकर परिवार के सदस्यों को जड़गा मोड़ पर बुलाया. इसके बाद महिला और उसके परिवार के सदस्यों को समझाइश देकर उन्हें सकुशल घर पहुंचाया. प्रधान आरक्षक और आरक्षक की सूझबूझ से आज एक परिवार में अनहोनी टल गई.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular