Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा(BCC NEWS 24)- शराब तस्करों को जेल जाने से बचाने के चक्कर...

कोरबा(BCC NEWS 24)- शराब तस्करों को जेल जाने से बचाने के चक्कर में खुद नपे पुलिस के जवान….फर्जी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट पेश कर कोर्ट को दिया धोखा…दो जवान सस्पेंड, FIR दर्ज….

कोरबा(BCC NEWS 24)। कोतवाली थाना अंतर्गत मानिकपुर चौकी से एक चौका देने वाली खबर सामने आई है. यहां पुलिस के जवानों ने आरोपियों को बचाने के लिए कोर्ट को धोखा दे दिया. शराब तस्करों को जेल जाने से बचाने के लिए फर्जी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट कोर्ट में पेश किया. शराब तस्कर तो बच गए, लेकिन खुद नप गए.

फर्जी कोरोना रिपोर्ट पेश किया

दरअसल, 21 मई की दोपहर करीब साढ़े 11 बजे पुलिस के जवानों ने बाइक में महुआ शराब लेकर जा रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया था. लहुरा यादव और मुकेश सोनी नामक शख्स के पास से करीब 47 लीटर कच्ची शराब जब्त करने के बाद पुलिसकर्मियों ने उन्हें मानिकपुर पुलिस चौकी लेकर पहुंचे. यहां आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत अपराध कायम कर न्यायालय में पेश करने की तैयारी की गई.

आरोपियों को जेल जाने से बचाया

इस दौरान मानिकपुर चौकी में पदस्थ पुलिस जवान नारायण त्रिपाठी और योगेश राजपूत ने आरोपियों को जेल जाने से बचाने का प्लान तैयार किया. कोरबा जिला अस्पताल में पदस्थ डाटा एंट्री ऑपरेटर हरजीत सिंह राठौर और अस्पताल चौकी में पदस्थ नगर सैनिक मनोज निर्मलकर के साथ मिलकर आरोपियों की फर्जी कोरोना रिपोर्ट तैयार कराई. कोरोना निगेटिव को पॉजिटिव बना दिया. इतना ही नहीं कोर्ट में पेश भी कर दिया.

कोर्ट को दिया धोखा

मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने टीआई समेत पुलिस विभाग को धोखा देते हुए कोर्ट की आखों में भी धूल झोंक दिया. कोर्ट में फर्जी कोरोना रिपोर्ट पेशकर दोनों आरोपियों को बचा लिया. साथ ही आरोपियों को कोरोना इलाज के लिए कोविड केयर भेज दिया गया. इस बीत की भनक कोरबा एसपी अभिषेक मीणा मिली. इसके बाद कार्रवाई की गई.

मामले में जांच अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर ने बताया कि शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों का फर्जी तरीके से कोविड रिपोर्ट बना कर न्यायालय में पेश करने वाले 2 पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन की गाज गिरी है. एसपी अभिषेक मीणा ने तत्काल प्रभाव से दोनों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है.

वहीं जिला अस्पताल में पदस्थ डाटा एंट्री ऑपरेटर हरजीत सिंह और जिला अस्पताल चौकी में पदस्थ नगर सेना मनोज निर्मलकर के साथ मिलकर झूठा पॉजिटिव रिपोर्ट तैयार किया गया है. जांच के दौरान दोनों झूठा रिपोर्ट तैयार करने के मामले में प्रथम दृष्टया संलिप्त पाया गया है. दोनों के खिलाफ रामपुर चौकी पुलिस ने धारा 109,167 का मामला दर्ज किया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular