Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा (BCC NEWS 24): कलेक्टर रानू साहू के मार्गदर्शन में पाली के...

कोरबा (BCC NEWS 24): कलेक्टर रानू साहू के मार्गदर्शन में पाली के नोनबिर्रा में मेगा स्वास्थ्य शिविर 5 अक्टूबर को……. ढाई हजार से अधिक लोगों के ईलाज का लक्ष्य ; आईएमए और रायपुर के बडे अस्पतालों के विशेषज्ञ डॉक्टर भी रहेंगे मौजूद…… हृदय, नेत्र, कैंसर, अस्थि आदि से संबंधित रोगों की होगी निःशुल्क जांच, दवा भी फ्री मिलेगी…

कोरबा 1अक्टूबर 2021(BCC NEWS 24)/ कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा विकासखण्ड पाली के नोनबिर्रा में मेगा स्वास्थ्य शिविर 5 अक्टूबर को लगेगा। इस शिविर मे नोनबिर्रा सहित आसपास के गांवो के ढाई हजार लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण और ईलाज का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। शिविर के लिए सभी तैयारियां जारी हैं। नोनबिर्रा के हाईस्कूल परिसर में आयोजित होने वाले इस स्वास्थ्य शिविर में ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच रायपुर के बडे अस्पतालों सहित इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा की जाएगी। सभी प्रकार की जांच निःशुल्क होगी। मरीजों को शिविर में दवाईयां भी निःशुल्क मिलेंगी। कलेक्टर श्रीमती साहू ने पाली विकासखण्ड सहित जिले के सभी निवासियों से इस स्वास्थ्य शिविर में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर स्वास्थ्य जांच कराने की अपील भी की है। सीएमएचओ डॉ. बी. बी. बोडे ने बताया कि जिले के दूरस्थ इलाकों में लोगों की स्वास्थ्य जांच और बीमारियों की जांच और ईलाज के लिए नोनबिर्रा में आयोजित किए जाने वाले स्वास्थ्य शिविर की तैयारियां पूरी की जा रही है। स्वास्थ्य शिविर में गर्भवती महिलाओं, महिला-पुरूष तथा वयोवृद्ध और दिव्यांगजनों के लिए अलग से पंजीयन कराने तथा दवा वितरण की व्यवस्था की गई है। ग्राम नोनबिर्रा में यह शिविर 5 अक्टूबर को सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक हाईस्कूल परिसर में आयोजित होगा। डॉ. बोडे ने बताया कि स्वास्थ्य शिविर में हृदय, नेत्र, नाक, कान, गला, कैंसर सहित बीपी, शुगर, सर्जरी, लकवा आदि कई दूसरी बीमारियों की भी जांच की जाएगी। इस स्वास्थ्य शिविर में मरीजों के जांच उपरांत उन्हें निःशुल्क दवा का वितरण भी किया जाएगा। नोनबिर्रा के स्वास्थ्य शिविर में दिव्यांगजनों को दिव्यांगता प्रमाण पत्र तत्काल बनाकर मौके पर ही दिया जाएगा।
सीएमएचओ डॉ. बी. बी. बोडे ने बताया कि नोनबिर्रा में आयोजित होने वाले निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में ईसीजी, स्त्री रोग संबंधित समस्याएं, बच्चे दानी में गांठ, शिशुरोग, हड्डियों में दर्द संबंधी समस्याओं के लिए अस्थि रोग विशेषज्ञ, दंत रोग, मानसिक रोग, अपातकालीन चिकित्सा सेवाएं, मूत्र रोग, चर्म रोग एवं सभी प्रकार के कैंसर रोग से संबंधित बीमारियों का जांच एवं जरूरी स्वास्थ्य सलाह भी दी जाएगी। जांच उपरांत जरूरतमंद मरीजों को निःशुल्क ऑपरेशन की सुविधा भी मिलेगी। शिविर में बीपी, शुगर, खून की जांच भी निःशुल्क होगी। कमजोरी एवं अन्य सभी प्रकार की बीमारियों का ईलाज तथा आवश्यकतानुसार निःशुल्क दवा भी दी जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular