Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरकोरिया में एक और पुलिसकर्मी सस्पेंड: गांजा तस्करों से संबंध रखने पर...

कोरिया में एक और पुलिसकर्मी सस्पेंड: गांजा तस्करों से संबंध रखने पर हुई कार्रवाई, SP ने ऑडियो क्लिप मिलने के बाद किया निलंबित; 2 दिन के अंदर 3 पुलिसवालों पर गिरी गाज…

कोरिया/ छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में एक और पुलिसकर्मी पर गाज गिरी है। अब कुंवारपुर चौकी के आरक्षक को जिले के एसपी संतोष सिंह ने निलंबित कर दिया है। ये पूरी कार्रवाई पुलिस आरक्षक के गांजा तस्करों से संबंध रखने पर की गई है। वहीं इस मामले में एसपी को एक ऑडियो क्लिप मिला है। जिसके बाद एसपी ने आरक्षक सूर्यपाल सिंह को सस्पेंड कर दिया है। इस प्रकार 2 दिन के अंदर जिले में 3 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

विभागीय जांच भी होगी

जानकारी के मुताबिक आरक्षक के गांजा तस्करों से संबंध होने की शिकायत एसपी से हुई थी। इसके बाद उन्हें ऑडियो क्लिप भी मिला था। जिसमें पता चला कि तस्करों से बात करने वाला शख्स सुर्यपाल सिंह है। जिस पर ये पूरी कार्रवाई की गई है। इसके अलावा आरक्षक के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। बताया गया है कि ये मामला 2 हफ्ते पुराना है, जब आरक्षक ने तस्करों से फोन पर बात की थी।

कुछ और लोगों से पूछताछ

इस मामले में अब पुलिस जांच में जुटी हुई है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि कि आरक्षक ने जिन गांजा तस्करों से बात की थी, वे कौन हैं। इसके अलावा कुछ अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। इसके पहले गुरुवार को भी 2 पुलिसकर्मियों को एसपी ने निलंबित कर आरक्षित केंद्र बैकंठपुर भेज दिया था।

पैसे लेकर छोड़ दिया था

गुरुवार को की गई कार्रवाई में जनकपुर थाना प्रभारी जवाहर लाल गायकवाड़ एवं कुंवारपुर चौकी प्रभारी लक्ष्मीचंद कश्यप को निलंबित किया गया था। एसपी ने इन दोनों पुलिसकर्मियों को इसलिए सस्पेंड किया था। क्योंकि इन्होंने 3 अगस्त को मध्यप्रदेश के 3 गांजा तस्करों को पकड़ा था। बाद में पैसा लेकर तीनों गांजा तस्करों को छोड़ दिया था। जिसकी शिकायत पुलिस के आला अधिकारियों से की गई थी। फिर डीजीपी के निर्देश पर एसपी ने दोनों को तत्काल निलंबित कर दिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular