Wednesday, May 1, 2024
Homeसुरजपुरकोरोना टेस्टिंग के दौरान सही लिखे अपना मोबाइल नंबर और पता, ट्रेसिंग...

कोरोना टेस्टिंग के दौरान सही लिखे अपना मोबाइल नंबर और पता, ट्रेसिंग में होती हैं दिक्कतें- कलेक्टर

सूरजपुर। जिले में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए कलेक्टर रणबीर शर्मा ने जनता से अपील की है. उन्होंने कहा है कि कोरोना टेस्टिंग के दौरान भरे गए फॉर्म को काफी सावधानी से भरें. लोगों के द्वारा सही जानकारी नहीं देने पर काफी परेशानी होती है. कई बार गलत मोबाइल नंबर और एड्रेस सही नहीं दिए जाने की वजह से ट्रेसिंग में दिक्कतें होती हैं.

कलेक्टर ने कहा कि इससे न केवल मरीज को बचाने में अमूल्य समय नष्ट होता है, बल्कि एक कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति अनेक व्यक्तियों के संपर्क में आता है. इससे कई व्यक्तियों में संक्रमण को बढ़ावा मिलता है. वो उन्हें भी कोरोना का शिकार बना दे रहा है. गलत जानकारी से प्रशासनिक अमले को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं.

टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम को मरीजों को लोकेट करने में न्यूनतम समय लगे. इसके लिए आवश्यक है, उसका एड्रेस और मोबाइल नंबर सही हो. कलेक्टर ने आम नागरिकों से अपील की हैं कि कोरोना टेस्टिंग के दौरान सैंपल देते समय सभी नागरिक इस बात का ध्यान दे और जागरूक नागरिक होने का फर्ज अदा करे.

कलेक्टर ने अपील की हैं कि कोरोना के लक्षण उभरते ही टेस्ट कराएं. जानकारी छुपाए नहीं. जिससे जल्द इलाज शुरू किया जा सकेगा. कोरोना के बढ़ते केस पर काबू पाया जा सकेगा.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular