Wednesday, May 22, 2024
Homeकोरोनाकोरोना ब्रेकिंग: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन का बड़ा बयान, कहा हमारे...

कोरोना ब्रेकिंग: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन का बड़ा बयान, कहा हमारे पास वेंटिलेटर की कमी नहीं..परन्तु अभी तक किसी राज्य ने नहीं मांगे….

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीज बिना वेंटिलेटर के जिंदगी और मौत से लड़ रहे है. इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन का बड़ा बयान सामने आया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन का कहना है कि केंद्र सरकार के पास काफी वेंटिलेटर हैं लेकिन अभी कोई राज्य सरकार हमसे वेंटिलेटर नहीं मांग रही है. बहुत सारी राज्य सरकारों को हमने जो वेंटिलेटर दिए हैं वो अभी उन सबका भी इस्तेमाल नहीं कर पाए हैं. उनके पास वेंटिलेटर लगाने के लिए जगह नहीं है.

बता दें कि देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन आज एम्स के ट्रामा सेंटर का दौरा कर वहां स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया. यहां स्वास्थ्य मंत्री ने डॉक्टरों को संबोधित करते हुए कहा है कि भले ही देश में कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन हमारा आत्मविश्वास भी पहले से ज्यादा गहरा हुआ है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम सिस्टम को सुधार करने के लिए तैयार हैं और लगातार कोशिश कर रहे हैं. डॉ. हर्षवर्धन ने आगे कहा कि हमें धैर्य और साहस के साथ काम लेना है. वहीं डॉक्टरों को संबोधित करते हुए डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि डॉक्टर परिस्थिति के मुताबिक फैसला ले सकते हैं.

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि सरकार के पास कोरोना को लेकर एक साल का अनुभव है, इसलिए कोरोना की लड़ाई के खिलाफ पहले से ज्यादा तैयार हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि मरीजों और रिश्तेदारों को सकारात्मक माहौल देने की जरूरत है और सावधानी बरतनी की भी जरूरत है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular