Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में CRPF कैंप के पास लगा रखा था...

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में CRPF कैंप के पास लगा रखा था 5 किलो का IED, सुरक्षाबलों ने बरमाद कर किया डिफ्यूज; 3 साल में इसी इलाके में मिले 120 IED….

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में CRPF 231 बटालियन के जवानों को रविवार को एक बड़ी सफलता मिली है। सर्चिंग के दौरान जवानों ने कोंडासांवली इलाके से 5 किलो का प्रेशर IED बरामद किया है। सुराक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के मंसूबे से नक्सलियों ने CRPF कैंप से महज डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर IED प्लांट कर रखा हुआ था। जिसे बम निरोधक दस्ता की टीम ने मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया है। इस इलाके से पिछले 3 सालों में CRPF 231 बटालियन के जवानों ने अब तक 120 से ज्यादा IED बरामद की है।

BDS की टीम ने IED को मौके पर ही डिफ्यूज कर नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया।

BDS की टीम ने IED को मौके पर ही डिफ्यूज कर नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, कोंडासांवली कैंप से CRPF के जवान रोजना इलाके की सर्चिंग के लिए निकलते हैं। जिन्हें निशाना बनाने के लिए नक्सलियों ने इलाके में दर्जनों IED व स्पाइक्स होल बना कर रखे हुए हैं। रविवार की सुबह भी 231 बटालियन के सीओ सुरेंद्र सिंह के निर्देश पर E और G कंपनी के जवान इलाके की सर्चिंग करने के लिए निकले हुए थे। इस दौरान जवानों ने मुख्यमार्ग से लगभग 100 मीटर अंदर नगा टेकरी की सर्चिंग की। सर्चिंग के द्वारा BDS की टीम ने 5 किलो की जिंदा IED बरामद की। जिसे माओवादियों ने एक या दो दिन पहले ही लगाया था। BDS की टीम ने IED को मौके पर ही डिफ्यूज कर नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया।

CRPF 231 बटालियन के जवानों ने अब तक 120 से ज्यादा IED बरामद की है।

CRPF 231 बटालियन के जवानों ने अब तक 120 से ज्यादा IED बरामद की है।

नक्सलियों के कब्जे में है इलाका
CRPF 231 बटालियन के जवानों ने पिछले पिछले 3 सालों में इस इलाके की सर्चिंग के दौरान अब तक 120 से ज्यादा IED बरामद की है। जिसे मौके पर ही डिफ्यूज किया गया है। यह इलाका पूरी तरह से नक्सलियों के कब्जे में था, लेकिन CRPF कैंप स्थापित होने के बाद नक्सली कुछ हद तक इस इलाके से बैकफुट पर गए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular