Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरछत्तीसगढ़: गोल बाजार में युवक के गले पर मारा चाकू, घायल थाने...

छत्तीसगढ़: गोल बाजार में युवक के गले पर मारा चाकू, घायल थाने पहुंचकर बोला वो मुझे मार देगा और हो गई मौत

रायपुर शहर के गोलबाजार थाने के ठीक पीछे सोमवार रात बाजार में दुकानदारों के सामने ही एक युवक की हत्या कर दी गई। युवक के गले पर हमलावर ने चाकू मारा तो वह घायल हालत में दौड़ता हुआ थाने पहुंच गया। अंदर घुसते ही उसने कहा कि वह मुझे मार देगा। पुलिस अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मरने वाले युवक का नाम भोला तांडी है। वह मारवाड़ी श्मशान घाट के आसपास का रहने वाला था। घटना बाजार में लगे CCTV कैमरे में भी कैद हो गई है।

भोला तांडी के परिजन

भोला तांडी के परिजन

एडिशनल एसपी लखन पटले ने बताया कि मारा गया भोला तांडी पुराना बदमाश है। चोरी और जेब काटने के कुछ अपराध कोतवाली थाने में दर्ज है। वह नशे का भी आदी था। स्टेशनरी लाइन में वह अपने साथी के साथ थिनर लेने पहुंचा था। वह थिनर का नशा किया करता था। यहीं पर उसका कुछ लड़कों के साथ विवाद हो गया, जिसके बाद उन लोगों ने उसे चाकू मार दिया। हमला किसने किया इसकी जांच पुलिस कर रही है।

मां ने बताया दोस्तों के साथ गया था, लौटा नहीं

भोला तांडी पर हुए हमले की खबर कुछ देर बाद घर वालों को मिली, तो वह भी गोलबाजार थाने पहुंच गए। भोला की मां ने बताया कि भोला दोपहर के वक्त सुमित और रोहित नाम के अपने दो साथियों के साथ घर से निकला था। वह कहकर कि शाम होने से पहले घर लौट आएगा, लेकिन काफी घंटों तक वह वापस नहीं आया। इसके बाद देर रात सुमित घर पहुंचा और बताया कि भोला को किसी ने चाकू मार दिया है। इसके बाद परिजन अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है।

वारदात की जगह

वारदात की जगह

5 दिन में चाकूबाजी की 6 वारदात, सब में पुलिस के हाथ खाली

रायपुर का सबसे पुराना और प्रमुख बाजार है गोल बाजार। बाजार के ठीक सामने थाने की बिल्डिंग बनाई गई है। जिस चैंबर में थानेदार बैठते हैं, उसके ठीक पीछे स्टेशनरी की दुकान है। इसी जगह पर युवक की हत्या की गई। शहर में 14 जुलाई से अब तक यानी 5 दिन में चाकूबाजी की 6 घटनाएं हो चुकी है। हर बार पुलिस के हाथ खाली रहते हैं। देर रात गोलबाजार में हुई इस हत्या के अलावा, आमानाका और टिकारापारा पुलिस स्टेशन एरिया में वारदातें हुई है।

  • सिविल लाइंस पुलिस के पास 14 जुलाई को ऐसे ही लूट की शिकायत पहुंची थी। 19 साल के पप्पू पाटले पर बाइक पर सवार दो लड़कों ने हमला कर दिया था। दोनों ने अपना चेहरा स्कार्फ से ढंककर रखा था। लुटेरों ने उसके साथ मारपीट की और पेंट की जेब में रखा मोबाइल छीनकर भाग गए। युवक ने हमले के फौरन बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी।
  • 16 जुलाई शुक्रवार को गोंदवारा इलाके में ऐसी वारदात हुई। 21 साल का नसीम अंसारी साइकिल से अपने मामा के घर जाने निकला था। इसी दौरान बाइक सवार तीन युवकों ने उसका पीछा शुरू कर दिया। कुछ दूर जाने पर बाइक लेकर नसीम के सामने आ गए और चाकू निकाल लिया। बदमाशों और उसके बीच धक्कामुक्की होने लगी। फिर चाकू मार दिया।
  • 17 जुलाई को 70 साल के रमेश विश्वकर्मा खमतराई लुटेरों के हमले का शिकार हुए। वो अनुग्रह रेसीडेंसी में रहते हैं। गोंदवारा ओवरब्रिज के पास से दो युवकों ने इनका रास्ता रोक लिया। इनमें से एक युवक ने टाइम पूछा और फिर चाकू से वार करने लगा। बुजुर्ग के हाथ पर तीन जगह गहरी चोटें आई है।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular