Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: 22 साल की सोनिया भिड़ गई चोर से, मोबाइल लूटने आए...

छत्तीसगढ़: 22 साल की सोनिया भिड़ गई चोर से, मोबाइल लूटने आए बदमाश ने हमला कर 20 मीटर तक घसीटा… तो छात्रा बोलीं- आज फोन रहे न रहे तुझे नहीं छोडूंगी

रायपुर: न्यू राजेंद्रनगर की बजाज कॉलोनी में शनिवार की रात छात्रा ने मोबाइल लूटने की कोशिश करने वाले बदमाश को लात-घूंसे खाकर भी भागने नहीं दिया। उसने बदमाश की कमीज को इतनी मजबूती से पकड़ा कि उसे भागने के लिए शर्ट उतारनी पड़ी। उसके बावजूद छात्रा ने उसे नहीं छाेड़ा। बदमाश ने उसे धक्का देकर जमीन पर पटका और भागने की कोशिश की। छात्रा ने उसके पैरों को अपने पंजों में जकड़ लिया।

बदमाश ने 20 मीटर तक उसे घसीटकर पकड़ छुड़ाने की कोशिश की लेकिन छात्रा ने उसे तब तक नहीं छोड़ा जब तक कि वहां भीड़ इकट्‌ठा नहीं हो गई। भीड़ ने जमकर धुनाई के बाद बदमाश को पुलिस को हवाले किया। पुलिस ने आरोपी दीपक बघेल को गिरफ्तार कर लिया है। पेंशन बाड़ा इलाके में रहने वाले दीपक के खिलाफ कोतवाली में मारपीट के मामले दर्ज हैं। पुलिस बाकी थानों में उसका रिकार्ड चेक कर रही है।

छात्रा सोनिया बंशी की जुबानी: मैं अपना नया मोबाइल हाथ में लेकर जा रही थी और…
मैं रोज की तरह शनिवार शाम 7.30 बजे घर के सामने टहल रही थी। पापा (प्रकाशचंद) थोड़ा आगे टहल रहे थे। हमारे घर के पास ही एक मकान बन रहा है। उसकी अधूरी दीवार पर वह बैठा था। मेरा ध्यान नहीं था कि लेकिन वह मुझे ही देख रहा था। मैं अपना नया मोबाइल हाथ में लिए घर से दूर जा रही थी। पापा दूर थे। वहां रोड पर लगभग सन्नाटा था। इक्का दुक्का वाहन ही आ जा रहे थे।

पापा जैसे ही मुझसे दूर हुए वह दीवार से उतरा और मेरे पीछे-पीछे आया। इसके पहले कि मैं कुछ समझ पाती उसने अचानक मेरे हाथ में झपट्‌टा मारकर मोबाइल छिनने की कोशिश की। मैं हड़बड़ा गई, लेकिन इसी दौरान मैंने मोबाइल पर पकड़ इतनी मजबूत कर ली थी कि वह छिन नहीं सका। उसने कुछ पल मोबाइल मेरी पकड़ से छुड़ाने की कोशिश की लेकिन वह ऐसा नहीं कर सका। जब वह फोन नहीं छिन सका तो उसने मुझे धक्का मारकर गिरा दिया। इसके बाद भी मैंने फोन नहीं छोड़ा।

फोन छिनने में नाकाम होने के बाद वह भागने लगा। मैं तुरंत उठी और उसको पकड़ने के लिए आगे बढ़ी। उसकी शर्ट मेरे हाथ में आ गई। उसने अपना कपड़ा छुड़ाकर भागने की कोशिश की, लेकिन मैंने शर्ट नहीं छोड़ी। उसने तुरंत ही अपनी शर्ट उतारी और पलटकर जोर से धक्का दिया। मैं गिर गई लेकिन मैंने तुरंत ही लुटेरे के पैर को जकड़ लिया। उसने पैर छुड़ाने के लिए लात मारी, फिर भी मैंने उसे नहीं छोड़ा।

गुस्से में उसने गाली गलौज शुरू कर दी। मैंने पापा को आवाज दी। पापा आवाज सुनकर भागते हुए मेरे पास आए। इसी बीच वहां से गुजर रहे दो कार वालों ने मुझे जमीन पर गिरा देखा तो गाड़ी रोक और दौड़कर आए। उन्होंने पापा के साथ मिलकर उसको पकड़ लिया।

टीवी सीरियल देखने से मिली हिम्मत
सोनिया ने बताया कि वह क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया सीरियल देखती हैं। उसी से उसे हिम्मत मिली। इसलिए वह लुटेरे से डरी नहीं बल्कि उससे भिड़ गई। लुटेरे ने उसके साथ मारपीट की, फिर भी उसने हिम्मत नहीं हारी। सोनिया ने बताया कि वह मुंबई में फाइन आर्ट्स कोर्स कर रही हैं। लॉकडाउन में घर आई है, तब से नहीं गई। उसके पापा प्रकाशचंद प्राइवेट नौकरी करते हैं। परिवार में मां के अलावा छोटा भाई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular