Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़- शादी समारोह में घर की सीढ़ियां ढही: एक बुजुर्ग महिला की...

छत्तीसगढ़- शादी समारोह में घर की सीढ़ियां ढही: एक बुजुर्ग महिला की मौत, दुल्हन सहित 7 लोग घायल, 6 की हालत गंभीर, सभी को मेडिकल कालेज रेफर किया गया

बालोद: बालोद जिले के घिना गांव में सिंहा परिवार के वहां शादी समारोह के दौरान घर की सीढ़ी भरभरा कर ढह गई, और उसके नीचे दबने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। दुल्हन समेत 7 लोग घायल है, जिनका हॉस्पिटल में इलाज जारी है। घायलों में दो बच्चियां भी शामिल है।
दुल्हन सहित 7 लोग घायल, एक की मौत
बताया जा रहा है कि यह घर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पिछले दो साल पहले ही बना था। जिसकी गुणवत्ता पर भी सवाल उठने शुरु हो गए है। घटिया निर्माण कार्य होने की वजह से घर की सीढ़ियां भरभरा कर ढह जाने से मालती सिंहा (60 वर्ष) की मौत हो गई, और दुल्हन सहित 7 लोग घायल हो गए है। हादसे में 2 बच्चियां भी शामिल है, घायलों में से 6 की हालत नाजुक बताई जा रही है। जिन्हें मेडिकल कालेज राजनांदगांव रेफर कर दिया गया है। और बाकी का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अर्जुंदा में किया जा रहा है।

घायलों को हॉस्पिटल भेजा गया है। जहां सभी का इलाज जारी है।

घायलों को हॉस्पिटल भेजा गया है। जहां सभी का इलाज जारी है।

जानकारी के मुताबिक बालोद जिले के अर्जुंदा थाना क्षेत्र के घिना गांव में दुल्हन के घर शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था। लोग मनोरंजन के लिए नांच गाना कर रहे थे। साथ ही दुल्हन की हल्दी रस्म का कार्यक्रम भी चल रहा था। इसी दौरान दुल्हन के घर में बनी सीढ़ियां अचानक ढह गई। आपको बता दें कि घर का आधा हिस्सा सीढ़ियों से ढका हुआ था, जिसके चलते दुल्हन सहित 7 लोग नीचे दब गए।

शादी समारोह मातम में उस वक्त तब्दील हो गया, जब अचानक से सीढ़ी भरभरा कर गिर गई। आनन-फानन में गांव के दर्जनों लोग शादी घर में इकट्ठा हुए और सीढ़ी के नीचे दबे लोगों को बांस बल्ली के सहारे बाहर निकालना गया। फिर सभी को अर्जुंदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जिसमें बुजुर्ग महिला को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृत बुजुर्ग महिला बताया जा रहा है कि वो दुल्हन की बड़ी मां थी।

हादसे के बाद सदमे में दुल्हन
इस हादसे में दुल्हन को केवल सामान्य चोटें ही आई है, लेकिन शादी समारोह के दौरान मातम में तब्दील होने वाले इस मंजर को देखकर दुल्हन सदमा में है। जिसे फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर इलाज किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular