Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: हाईकोर्ट से दुष्कर्म पीड़िता को मिली गर्भपात की अनुमति,विशेषज्ञ डॉक्टरों की...

छत्तीसगढ़: हाईकोर्ट से दुष्कर्म पीड़िता को मिली गर्भपात की अनुमति,विशेषज्ञ डॉक्टरों की मौजूदगी में कराया जायेगा गर्भपात… 25 वर्षीय युवती 11 सप्ताह के गर्भ से है

भिलाई: दुष्कर्म से गर्भवती हुई युवती को हाईकोर्ट ने गर्भपात कराने की अनुमति दी है। कोर्ट ने इससे पहले चिकित्सा जांच और उसकी रिपोर्ट मंगाई थी। सब कुछ ठीक होने पर कोर्ट ने पीड़िता को राहत दी है। दुर्ग की 25 वर्षीय युवती ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दुष्कर्म के बाद गर्भवती होने पर गर्भपात की अनुमति की मांग की थी। शुक्रवार को इसके लिए सुनवाई हुई। इस दौरान हाईकोर्ट ने चिकित्सा रिपोर्ट के आधार पर पीड़िता को गर्भपात की अनुमति दी है।

पीड़िता का गर्भपात दुर्ग के एक्सपर्ट डॉक्टरों की निगरानी में किया जाएगा। युवती के साथ दुर्ग के रहने वाले युवक ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया था। फिर शादी से मुकर गया। इसके बाद पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। दुष्कर्म के बाद युवती 11 सप्ताह के गर्भ से थी। हालात को देखते हुए उसने गर्भपात की अनुमति के लिए हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी, जहां सुनवाई के बाद उसे गर्भपात की अनुमति दे दी गई है। अब इसके बाद विशेषज्ञ डॉक्टरों की मौजूदगी में गर्भपात की प्रक्रिया की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular