Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाराजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल बोले: प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है तो...

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल बोले: प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है तो पार्टी के लोगों को चर्चा में रहना ही चाहिए

बिलासपुर: जिले का प्रभारी बनने के बाद दौरे पर पहुंचे राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने शुक्रवार को खुले दिल से अपनी बातें मीडिया के सामने रखीं। मंत्री ने कहा कि मैंने कार्यकर्ताओं को आश्वस्त कर दिया किया कि लोकसभा चुनाव में परफार्मेंस जरूर थोड़ा कमजोर रहा, कुछ गलतियां भी हुई थी लेकिन आने वाले विधानसभा चुनाव में हम अपना परफार्मेंस कमजोर नहीं होने देंगे।

मंत्री के दौरे पर आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में अनेक कार्यकर्ताओं पिछले चुनाव में पार्टी के कमजोर प्रदर्शन को लेकर चिंता जताई। अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने वाले अंदाज में कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है। लिहाजा कांग्रेस के लोगों को सुर्खियों में रहना ही चाहिए।

जिले में प्रभार बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है। पहले गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के पास जिले का प्रभार था, उन्होंने भी जिले के विकास के लिए काम किया। यह अलग बात है कि हर किसी के काम करने का तरीका अलग होता है। क्या कांग्रेस ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है, इस सवाल पर अग्रवाल ने कहा कि हमें अलग से तैयारी करने की जरूरत नहीं है।

हमारा काम ही बोलता है। बिलासपुर में कौन से काम अधूरे हैं या क्यों रुके हैं, मैं उसकी वजह का पता करके समस्या का समाधान करूंगा। बिलासपुर मेरे लिए नया जिला नहीं है, लेकिन 10-15 दिन तो समझने में जरूर लगेगा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मकान-दुकान खाली कराने, पुलिस से झगड़ने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि इसी बिलासपुर में कांग्रेस के लोगों पर डंडे बरसाए गए। कांग्रेस की सरकार है तो कांग्रेस के लोगों को सुर्खियों में रहना ही चाहिए। लेकिन किसी सिपाही का कालर पकड़ना और जबरदस्ती दुकान खाली कराना गलत है। लेकिन ऐसे मामले की जांच में ही सच सामने आ सकता है।

हर दल में है गुटबाजी
गुटबाजी के मुद्दे पर मंत्री ने कहा कि यह तो भाजपा और कांग्रेस के साथ ही उस पार्टी में भी है जिसका अस्तित्व खत्म हो चुका है। गुटबाजी होना अलग बात है और उसे रोकना हमारा काम है। मैंने छात्र जीवन से चुनौतियों को स्वीकार किया है और उस पर हमेशा जीत हासिल की है। मुझे किसी प्रकार की चिंता नहीं है। सभी कांग्रेस के साथियों को जानता हूं। सभी को साथ लेकर काम करुंगा और इस जिले की कठिनाइयों को खत्म करूंगा।

जोगी कांग्रेस के दो पार्षद कांग्रेस में शामिल, नगर सत्ता में बदलाव तय

7 साल पहले कांग्रेस ने गरियाबंद नगर पंचायत चुनाव हारने का ठीकरा कांग्रेस ने जिस सन्नी मेमन पर फोड़कर उसे पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था, उसी सन्नी ने खुद की घर वापसी कराकर अब जोगी कांग्रेस के दो पार्षदों को तोड़कर गरियाबंद नगर पालिका में (पहले गरियाबंद नगर पंचायत था) भाजपा की सरकार गिराकर कांग्रेस की नगर सरकार बना दी।

इस तरह नगर सरकार पर शनि बनकर टूटे सन्नी। भारी गहमा गहमी के बीच हुए प्रवेश के इस आयोजन ने गरियाबंद नगर की राजनीति में सियासी भूचाल ला दिया है। हालांकि अभी कांग्रेस को दो तिहाई बहुमत के लिए 2 पार्षद और चाहिए। शुक्रवार को राजिम विधायक अमितेष शुक्ल की मौजूदगी में जोगी कांग्रेस के कुशल रणनीतिकार माने जा रहे सन्नी मेमन को कांग्रेस प्रवेश कराया गया।

बाजे गाजे व आतिशबाजी के बीच सन्नी ने अपने 150 समर्थकों के अलावा नगर पालिका परिषद में वार्ड 2 के पार्षद नीतू देवदास व वार्ड 6 की पद्मा यादव को कांग्रेस प्रवेश कराया। अमितेष शुक्ल व जिला अध्यक्ष भावसिंह साहू ने सभी को कांग्रेस का गमछा पहनाकर स्वागत किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular