Tuesday, May 7, 2024
Homeमध्यप्रदेशझाबुआ में बस-ट्रक में भीषण टक्कर: 12 साल के बच्चे समेत 3...

झाबुआ में बस-ट्रक में भीषण टक्कर: 12 साल के बच्चे समेत 3 की मौत, 40 लोग घायल… 36 सीटर बस में सवार थे 100 यात्री; अस्पताल में जमीन पर लिटाकर कर रहे इलाज….

झाबुआ के थांदला-बदनावर स्टेट हाईवे पर गुरुवार को बस और ट्रक की भीषण टक्कर में 3 लोगों की जान चली गई। 36 सीटर बस करीब 100 यात्रियों को बैठाकर तेज गति से दौड़ रही थी। अंधे मोड़ पर अचानक से ट्रक और बस आमने-सामने आ गए। टक्कर इतनी भीषण थी कि बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं, ट्रक पलट गया। हादसे में बस में सवार 12 साल के बच्चे और बस ड्राइवर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं, 40 से ज्यादा यात्री घायल हो गए।

जमीन पर ही बिस्तर डालकर इलाज करना पड़ा।

जमीन पर ही बिस्तर डालकर इलाज करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार, हादसा थांदला पेटलावद मार्ग पर बावड़ी फॉरेस्ट के भेरुघाट के नीचे मोड़ पर हुआ। बस (GJ14 V5301) भिंड से राजकोट जा रही थी। वहीं, ट्रक (MP10 M0509) थाना से पेटलावद की ओर जा रहा था। तेजगति से दौड़ रही बस मोड़ पर जैसे ही पहुंची, सामने से ट्रक आ गया। दोनों में आमने-सामने भिड़ंत हो गई। टक्कर के बाद बस के परखच्चे उड़ गए। वहीं, ट्रक पलटकर सड़क पर पहुंच गया। इस कारण यातायात बाधित हो गया।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रक को साइड करवाया।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रक को साइड करवाया।

हादसे में उधमपुरा, इटावा निवासी 12 साल के निलेश सिंह, बस ड्राइवर शिवपुरी निवासी जयदेव और उप्र के मऊ के रहने वाले पान सिंह पाल की मौके पर ही मौत हो गई। घायल को थांदला और पेटलावद शासकीय अस्पताल में भिजवाया गया है। गंभीर घायलों को जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया है। हादसे के बाद घायलों को देखने कलेक्टर सोमेश मिश्रा अस्पताल पहुंचे। जिन्हें हल्की चोट आई थी, उन्हें घर भिजवाने की व्यवस्था करवाई गई।

तेज रफ्तार से दौड़ती हैं बसें
कलेक्टर को मौके पर ही शिकायत की गई कि भिंड, मुरैना की ओर चलने वाली बसें काफी तेज रफ्तार से दौड़ती हैं। ये क्रॉसिंग पर भी रफ्तार कम नहीं करते। ऐसे में अन्य वाहनों को उनके बर्ताव को देखकर अपने वाहन को रोड से नीचे उतरना पड़ता है। प्रशासन को बसों की रफ्तार लोडिंग बिना परमिट बिना फिटनेस की जांच कर कार्रवाई करना चाहिए। कलेक्टर ने कहा कि अधिकारियों से चर्चा करेंगे और कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular