Tuesday, April 30, 2024
Homeदेश-विदेशडिजिटल ठगी: रायपुर की महिला ने फेसबुक पर देखा फर्नीचर का विज्ञापन,...

डिजिटल ठगी: रायपुर की महिला ने फेसबुक पर देखा फर्नीचर का विज्ञापन, ठग ने खुद को आर्मी का जवान बताकर ले लिए रुपए

  • एडवांस देने के बाद महिला को हुआ शक अब डीडी नगर थाने में दर्ज हुई FIR
  • पुलिस कर रही फोन नंबर और फेसबुक आईडी की जांच, बाहरी गिरोह का हाथ होने का शक

रायपुर/ रायपुर के डीडी नगर इलाके की रहने वाली एक महिला डिजिटल ठगी का शिकार हो गई । महिला ने अपनी सोशल मीडिया आईडी से कुछ इस्तेमाल किए हुए फर्नीचर का ऐड देखा। महिला ने ऐड पोस्ट करने वाले व्यक्ति से संपर्क किया । और इसी के साथ महिला ठगों के शिकंजे में आ गई। बातचीत में उलझा कर महिला से ठग ने एडवांस ले लिया और बदले में फर्नीचर भेजने का वादा किया। कुछ महीने बीतने के बाद अब तक तो फर्नीचर आया और ना ही एड पोस्ट करने वाले का कोई पता चला है।

ऐसे हुई ठगी
महिला ने अपने साथ हुई इस ठगी की जानकारी अब डीडी नगर थाने में दी है । महिला की शिकायत पर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है। महिला ने बताया कि रवि रंजन नाम के व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर फर्नीचर बेचने की जानकारी पोस्ट की थी। उससे संपर्क करने पर 35 हजार रुपए में फर्नीचर खरीदने की डील तय हुई। आरोपी ने एडवांस में 11 हजार रुपए मांगे। उसने कहा कि वो इसके बाद घर पर फर्नीचर भेज देगा।

महिला को इस युवक पर शक हुआ। जब महिला ने पूछताछ की तो आरोपी ने खुद को इंडियन आर्मी का जवान बताया। एक फोटो आईडी भी भेजी जिसमें वो सेना की यूनिफॉर्म में दिख रहा था। महिला ने उसकी बातों पर यकीन कर एडवांस की रकम उसे भेज दी। अब ना तो रवि रंजन का कुछ पता चल रहा है ना ही महिला के रुपए लौटाए गए। डीडी नगर थाने की पुलिस इस मामले में सायबर सेल के साथ मिलकर जांच कर रही है

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular