Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरतुहंर सरकार-तुहंर दुआर: नगर निगम के शिविर में पहुंचे भाजपा नेता, लोगों...

तुहंर सरकार-तुहंर दुआर: नगर निगम के शिविर में पहुंचे भाजपा नेता, लोगों की समस्याएं सुनाने माइक मांगा, महापौर ने कर दिया इंकार और हो गया हंगामा…

  • रायपुर के राजीव नगर इलाके में लगा था शिविर, भाजपा की मांग वादे पूरे करे कांग्रेस सरकार
  • महापौर का बोले- भाजपा काम ही है इस तरह से खलल पैदा करना, सरकार अपने वादे पूरी करेगी

रायपुर/ शनिवार को रायपुर नगर निगम के समस्या निवारण शिविर में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने जबरदस्त हंगामा कर दिया। दरअसल तुहंर सरकार तुहंर दुआर कार्यक्रम के तहत नगर निगम, शहर के अलग-अलग वार्ड में शिविर लगा रहा है। दोपहर के वक्त राजीव नगर में ही भी ऐसा ही शिविर लगा हुआ था। इसमें क्षेत्र के लोगों की समस्याएं लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता पहुंचे थे। कांग्रेस नेताओं को इनकी मौजूदगी खासी पसंद नहीं आई और इस बीच दोनों दलों के नेताओं में जबरदस्त विवाद हो गया।

बात इस कदर बिगड़ी कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने शिविर में ही बैठकर धरना देना शुरू कर दिया। मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती थी । पुलिस विभाग के अफसर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को समझाते रहे, लेकिन जनता की बात सुनाने की जिद पर भारतीय जनता पार्टी के नेता अड़े रहे। दरअसल भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव अपने समर्थकों के साथ इस शिविर में वार्ड के लोगों की समस्या बताने पहुंचे थे। वो ज्ञापन सौंपना चाहते थे। संजय श्रीवास्तव ने कहा कि वह माइक पर जनता की समस्या सबके सामने रखेंगे। इस पर महापौर और कांग्रेस के कुछ नेताओं ने एतराज किया और माइक देने से इंकार कर दिया। इसी बात पर विवाद बढ़ गया।

नगर निगम सक्षम नहीं
संजय श्रीवास्तव ने बताया कि छत्तीसगढ़ की सरकार ने लोगों से जो वादे किए थे हम उन्हें पूरा करने की मांग कर रहे हैं । हमने महापौर उनकी टीम से कहा कि काली माता वार्ड में सड़कों की सफाई, सड़कों का चौड़ीकरण, पीने का साफ पानी, शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं होनी चाहिए। सरकार ने लोगों से पट्टा देने का भी वादा किया था । जब हमने यह बातें याद दिलाईं तो नगर निगम के लोग जनता की समस्याएं सुनने से इनकार कर रहे थे। इसी वजह से हमने यहां धरना दिया । हमने ज्ञापन देने की भी कोशिश की लेकिन नगर निगम के लोगों ने हमारा ज्ञापन नहीं लिया। हमने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा और जनता से यह कहा कि नगर निगम जनता की समस्या को सुनने और इसे दूर करने में सक्षम नहीं है ।

कब विवाद नहीं करती भाजपा
इस पूरे हंगामे के बीच शिविर चला। इसके बारे में पूछे जाने पर महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि भाजपा कब हंगामा नहीं करती, नगर निगम के शिविर में आए दिन इस तरह के विवाद पैदा होते रहते हैं। भाजपा ने जो पट्टा देने का मुद्दा बनाया है दरअसल सरकार ने उसके लिए पहले ही सर्वे करवाया है, जब सरकार ने सर्वे करवाया है तो पट्टा भी लोगों को दिया जाएगा । और भाजपा के लोग कार्यक्रम में मंच पर लोगों को कार्ड बांटते हैं, कार्यक्रम में अच्छी तरह शामिल भी होते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular