Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबादुर्ग-बिलासपुर से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में हुआ विस्तार...

दुर्ग-बिलासपुर से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में हुआ विस्तार…

रायपुर। रेल यात्रियों की सुविधा व मांग को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे से होकर चलने वाली चार स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में विस्तार किया गया है. इन सभी गाड़ियों में कनफर्म टिकट यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी. इन ट्रेनों में कोरबा-अमृतसर-बिलासपुर, दुर्ग-ऊधमपुर-दुर्ग, बिलासपुर-पटना-बिलासपुर, दुर्ग-निजामुद्दीन-दुर्ग शामिल हैं.

बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए रेलवे ने लॉकडाउन शुरू होने के साथ ही देश में ट्रेनों की नियमित सेवा को रद्द कर दी थी. लेकिन लोगों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने स्पेशल ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ किया. इसमें जिन ट्रेनों को पहले नियमित रूप से चलाया जा रहा था, उन्हें ही स्पेशन ट्रेन का दर्जा देकर चलाया जा रहा है. इसमें बड़ी बात यह है कि इन ट्रेनों के लिए नियमित टिकट जारी नहीं किया जा रहा है, बल्कि रिजर्वेशन कराए जाने पर ही ट्रेनों में यात्रा करने दिया जा रहा है.

रायपुर रेलवे स्टेशन में फूटा कोरोना बम

रेलवे में तमाम एहतियात के बावजूद रायपुर रेलवे स्टेशन में ही कोरोना संक्रमण फैल गया है. स्टेशन के अनारक्षित टिकट केंद्र में 16 स्टॉफ में से 8 स्टॉफ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हैरानी की बात ये है कि यहां रेलवे ने यात्री सुविधाओं के लिए टिकट बुकिंग तो शुरू कर दी, लेकिन वहां कभी सैनेटाइजिंग नहीं कराया गया. यही कारण है कि वहां अब कोरोना विस्फोट हुआ है. रेलवे सूत्र बताते है कि इन 8 स्टॉफ में से एक स्टॉफ काफी गंभीर है और उन्हें वैंटीलेटर में भर्ती कराया गया है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular