Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़दैविक प्रकोप के नाम पर ठगी: GPM में तीन युवक महिला से...

दैविक प्रकोप के नाम पर ठगी: GPM में तीन युवक महिला से ले गए सोने की चेन; 21 कदम चलकर संकट दूर करने का दिया था झांसा…

  • गौरेला क्षेत्र की घटना, बाजार से लौट रही महिला को रास्ते में एक युवक ने रोका
  • दो अन्य युवक भी फायदा बताने पहुंचे, चेन उतरवाकर बोले- पीछे मुड़कर मत देखना

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में शातिर ठगों ने एक महिला को दैविक प्रकोप का डर दिखाकर उसकी सोने की चेन हड़प ली। ठगों ने महिला को संकट दूर करने का झांसा दिया। इसके बाद उसकी सोने की चेन मांगी और 21 कदम चलने के लिए कहा। इस दौरान जब जब महिला ने पीछे मुड़कर देखा तो तीनों भाग चुके थे। मामला गौरेला थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, सिंधी कॉलोनी निवासी आशा गुप्ता किसी काम से सुबह 10 बजे बाजार गई थीं। वहां से लौटने के दौरान रास्ते में एक युवक मिला और कहा कि उनके ऊपर दैविक प्रकोप चल रहा है। अभी एक कष्ट टल गया है, पर दूसरा आने वाला है। इसके बाद एक लड़का और आया और पहले वाले युवक की बात का समर्थन करने लगा।

ठग ने चेन देकर आशा से 21 कदम चलने को कहा
इसके बाद युवक ने कपूर खरीद कर लाने के लिए कहा तो आशा ने रुपए नहीं होने की बात कही। युवक ने अपनी पर्स निकाल कर आशा को दे दिया और 50 कदम चलने के बाद कहा कि उसे देवी के दर्शन हुए हैं। आशा से उसकी गले में पहनी सोने की चेन मांगी और 21 कदम बिना पीछे देखे चलकर आने को कहा। पहले तो आशा ने चेन दे दी, फिर युवक के हाथ से छीन ली।

भरोसा दिलाने के लिए एक अन्य युवक पहुंचा और परिचित बताया
इसी दौरान एक अन्य युवक पहुंचा और कहा कि वह उन्हें जानता है। शादी में उनके घर आया था। भरोसे में लेकर कहा कि पहला युवक जो कह रहा है करो, संकट दूर हो जाएगा। फिर सोने की चेन लेकर 21 कदम चलने को कहा। साथ ही 11 दिन तक किसी को भी नहीं बताने को लेकर डराया। ठगों के कहने पर आशा ने वैसा ही किया, फिर वापस आकर देखा तो युवक भाग चुके थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular