Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़पूर्व CM के बयान पर CM का पलटवार: भूपेश बघेल ने कहा-...

पूर्व CM के बयान पर CM का पलटवार: भूपेश बघेल ने कहा- रमन सिंह की हैसियत क्या है पुरंदेश्वरी ने बता दिया ?

मुंगेली। छत्तीसगढ़ में कुर्सी की दौड़ को लेकर सियासी घमासान जारी है. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के ढाई-ढाई साल के तंज पर भूपेश बघेल ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि डॉ. रमन सिंह की हैसियत क्या है, पुरंदेश्वरी ने बता दिया है. 3 बार उनके चेहरे पर चुनाव लड़ा गया और अब पुरंदेश्वरी ने रमन को छोटा चेहरा भी नहीं माना है. बहुत दुःख होता है हमें यह सब सुनकर.

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उत्तर प्रदेश का प्रमुखप र्यवेक्षक नियुक्ति कर दिया है. जिस पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हाईकमान ने मुझ पर भरोसा जताया है. इससे बड़ी बात मेरे लिए कोई नहीं है. मेरा ये सौभाग्य है कि मुझे वहां काम करने का मौका मिलेगा. इसके अलग थलग मायने निकालने की जरूरत नहीं है.

सीएम भूपेश बघेल ने ढाई-ढाई साल के सवाल पर कहा कि तीन चौथाई बहुमत और 70 विधायकों का समर्थन है. इससे बड़े मेजॉरिटी और कहां है. बता दें कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के विधायकों का दिल्ली जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक बाद एक अलग-अगल बहानों के साथ विधायक से लेकर मंत्री तक दिल्ली पहुंच रहे हैं.

गौरतलब है कि जशपुर श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा था कि इन दिनों छत्तीसगढ़ में कुर्सी की दौड़ को लेकर कांग्रेस पार्टी में राजनीति गिरावट की पराकाष्ठा देखने को मिल रही है. कांग्रेस दिल्ली नेतृत्व का निर्णय को बदलने के लिए विधायकों को बार-बार दिल्ली दौड़ना पड़ रहा है. इस वजह यहां दो महीने से बगैर मुख्यमंत्री के ही सरकार चल रही है. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी को यह तय कर देना चाहिए कि मुख्यमंत्री कौन रहेगा.

रमन सिंह ने कहा कि जशपुर का जूदेव परिवार ने न केवल भारतीय जनता पार्टी की राजनीति में अग्रणी भूमिका निभाई है, बल्कि ऑपरेशन घर वापसी जैसे कार्यों की बदौलत सामाजिक क्षेत्र में भी जूदेव परिवार का विशेष योगदान रहा है. डॉ. रमन सिंह आज जशपुर में दिवंगत पूर्व विधायक युध्दवीर सिंह के श्रधांजलि कार्यक्रम में पहुंचे थे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular