Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाप्राथमिकता क्रम के लोगों को वैक्सीनेशन हेतु प्रोत्साहित कर वैक्सीन लगवाएं-आयुक्त

प्राथमिकता क्रम के लोगों को वैक्सीनेशन हेतु प्रोत्साहित कर वैक्सीन लगवाएं-आयुक्त

  • कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल के मार्गदर्शन में निगम आयुक्त ने सर्विलेंस दलों को दिया वैक्सीनेशन कार्य हेतु दिशा निर्देश

कोरबा-आयुक्त श्री एस.जयवर्धन ने कहा है कि प्राथमिकता क्रम में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगवाने हेतु प्रोत्साहित करें, उन्हें वैक्सीनेशन सेंटर भेंजे तथा वैक्सीन लगवाएं। उन्होने कहा कि इसकी शुरूआत अपने घर, पड़ोस, मोहल्ले से करते हुए अपने-अपने कार्य क्षेत्रों में सतत सक्रिय रहकर अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगवाएं एवं प्रतिदिन के लिए निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करते चले।
       कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल के मार्गदर्शन में प्राथमिकता क्रम में वैक्सीनेशन का कार्य मिशन मोड पर किया जा रहा है। कलेक्टर श्रीमती कौशल के निर्देश पर आज आयुक्त श्री एस.जयवर्धन ने सर्विलेंस दलों के सदस्यों की बैठक लेकर उक्ताशय के निर्देश सर्विलेंस दलों को दिए। उन्होने कहा कि आमनागरिकों की सुविधा हेतु और अधिक नए वैक्सीनेशन सेंटर प्रारंभ किए जा रहे हैं ताकि वैक्सीन लगवाने हेतु लोगों को ज्यादा दूरी तय न करनी पडे़। उन्होने कहा कि तैनात किए गए सर्विलेंस दल के सदस्य एक्टिव सर्विलेंस के दौरान लोगों को प्रेरित करें कि वे वैक्सीनेशन सेंटरों में पहुंचकर अपना पंजीयन कराकर अनिवार्य रूप से वैक्सीनेशन कराएं, इस हेतु कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करें, वैक्सीन लगवाने के फायदों के बारें में उन्हें बतायें ताकि प्राथमिकता क्रम के अधिक से अधिक लोग प्रतिदिन सेंटरों में पहुंचे, वैक्सीन लगवाएं। सर्विलेंस दल के सदस्य संबंधित जोन कमिश्नरों के सतत संपर्क में रहे तथा उनके मार्गदर्शन में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। उन्होने आगे कहा कि शासकीय अधिकारी कर्मचारी अपने परिवार के पात्र सदस्यों को अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगवाएं, इससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी, जब तक हम वैक्सीनेशन के लक्ष्य की पूर्ण प्राप्ति नहीं कर लेते तब तक हमारा प्रयास निरंतर जारी रहना चाहिए। इस अवसर पर अपर आयुक्त श्री अशोक शर्मा ने दल के सदस्यों से कहा कि वैक्सीनेशन का यह कार्य हमारे शासकीय दायित्व के साथ-साथ हमारा राष्ट्रीय दायित्व भी है, इस दायित्व का निर्वहन हमें केवल एक ड्यूटी मानकर नहीं बल्कि इसमें अपनी महती भूमिका के रूप में संपादित करना है। उन्होने कहा कि एक ओर जहां वैक्सीनेशन के कार्य में हम सभी को अपना सहयोग देना है, वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए हमें सौपे गए दायित्वों का निर्वहन भी पूरी निष्ठा के साथ करना है। इस अवसर पर शहरी कार्यक्रम प्रबंधक श्री अशोक सिंह एवं विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी श्री संजय अग्रवाल ने सर्विलेंस दलों के सदस्यों को उनके कार्यो व दायित्वों के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए पूरी तत्परता के साथ दायित्व निर्वहन करने को कहा।
आज तीन नए शासकीय वैक्सीनेशन सेंटर प्रारंभ- प्राथमिकता क्रम में किए जा रहे वैक्सीनेशन कार्य में गति लाने व इस दिशा में सुविधाओं का विस्तार किए जाने के क्रम में आज 03 नए शासकीय वैक्सीनेशन सेंटर खोले गए, जबकि 10 शासकीय व 09 निजी अस्पतालों में पूर्व से ही वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। आज खोले गए 03 नए शासकीय वैक्सीनेशन सेंटरों में पन्द्रह ब्लाक स्वास्थ्य सुविधा केन्द्र, रेलवे हास्पिटल सीतामणी तथा दादरखुर्द हास्पिटल शामिल है। इसी प्रकार 04 अप्रैल को बलगी स्थित स्वास्थ्य केन्द्र में वैक्सीनेशन सेंटर खोला जाएगा, वहीं आवश्यकतानुसार अन्य स्थलों पर वैक्सीनेशन सेंटर खोले जाने पर कार्य किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular