Monday, May 20, 2024
Homeबिलासपुररिवॉर्ड के चक्कर में फ्रॉड: ऑडिटर के खाते में 6 हजार रुपए...

रिवॉर्ड के चक्कर में फ्रॉड: ऑडिटर के खाते में 6 हजार रुपए डालने का झांसा दिया, डेबिट कार्ड से कर ली 65 हजार की खरीदारी..

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक सीनियर ऑडिटर से रिवार्ड प्वाइंट का कैश मिलने का झांसा देकर 65 हजार रुपए ठग लिए गए। - Dainik Bhaskar

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक सीनियर ऑडिटर से रिवार्ड प्वाइंट का कैश मिलने का झांसा देकर 65 हजार रुपए ठग लिए गए।

  • सिविल लाइंस क्षेत्र के प्रियदर्शनी नगर का मामला, अलग-अलग तारीख में की गई खरीदारी
  • कॉल कर रिवार्ड प्वॉइंट में मिले रुपए डालने का झांसा, मोबाइल पर आए OTP नंबर पूछा

बिलासपुर/ छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रिवॉर्ड का झांसा देकर शातिर ठग ने एक ऑडिटर से 65 हजार रुपए से ज्यादा की ठगी कर ली। बदमाश ने रिवॉर्ड में रुपए मिलने की बात कही और मोबाइल पर आए OTP नंबर पूछा। नंबर बताने के बाद से उनके खाते से किस्तों में रुपए कटना शुरू हो गए। इसके बाद उन्होंने बैंक में शिकायत की और सिविल लाइंस थाने पहुंचकर FIR दर्ज कराई है।

प्रियदर्शनी नगर निवासी सुरेंद्र सिंह तैनगुरिया एक लोकल फंड आडिट मे सीनियर ऑडिटर के पद पर कार्यरत हैं। उनके मोबाइल पर 4 फरवरी को एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने बताया कि वह स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) से बोल रहा है। उनके खाते में कुछ रिवॉर्ड प्वाइंट्स जुड़ा है। इसके 6 हजार रुपए उनके खाते में ट्रांसफर करने हैं।

उनके डेबिट कार्ड के जरिए अलग-अलग दिन की गई खरीदारी
ठग ने कहा कि मोबाइल नंबर पर OTP आएगा, जिसे बताना होगा। बातों में आकर OTP बता दिया। थोड़ी देर में उनके खाते से 7021, फिर 6945, 6558 व 7018 रुपए निकल गए। अगले दिन फिर 6965 और 8912 कट गए। 6 फरवरी को एक बार फिर 6965 व 7596 और 8 तारीख को 6855 सहित कुल 65513 रुपए की ठगी हो गई। उनके डेबिट कार्ड के जरिए इन रुपयों से खरीदारी की गई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular