Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरविधानसभाः यह बजट दिशाहीन है, विकास विरोधी और प्रदेश को पीछे ले...

विधानसभाः यह बजट दिशाहीन है, विकास विरोधी और प्रदेश को पीछे ले जाने वालाः कौशिक..

रायपुर. बजट में सामान्य चर्चा के दौरान नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि यह बजट दिशाहीन है, विकास विरोधी और प्रदेश को पीछे ले जाने वाला है. अमेरिका की एक कंपनी का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि ये सरकार महात्मा गांधी के सिद्धांतो पर नही चल रही. ये चरवॉक के सिद्धांतो पर चल रही कर्ज लो और घी पियो. 15 साल की अवधि में केवल 33 करोड़ का कर्ज लिया और देश में छग की पहचान बनाई. उन्होंने कहा कि 36150 करोड़ का कर्ज सरकार ने 26 माह में लिया.  जब हम 2022 के बजट पर चर्चा करेंगे तो 52 हजार करोड़ का कर्ज हो जायेगा.

हमारी सरकार में बजट का आकार 9 हजार से 94 हजार करोड़ बढ़कर हुई, जबकि कांग्रेस सरकार में बजट में कोई खास वृद्धि नहीं हुई. कौशिक ने कहा कि स्वसहायता समूहों की महिलाओं से रोजगार को सरकार छीन रही है. नई हाइट के कारण प्रदेश के लोगो की जेब टाईट है. उन्होंने ये भी कहा कि विकास इस सरकार को रास नहीं आती है.

‘इतिहास रहा टेप रिकॉर्डर नहीं बनाती टेप रिकॉर्डर की तरह बोलती है कांग्रेस’

कौशिक ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास रहा है कि वे टेप रिकॉर्डर नहीं बनाती टेप रिकॉर्डर की तरह बोलती है. छत्तीसगढ़ सरकार की हालत ये है कि पुलिस भी लाचार हो चुकी है. कौशिक ने कहा कि देश में अपराधों में अपना नाम ऊपर लाने आगे है छत्तीसगढ़. केंद्र सरकार मकान देने को तैयार पर राज्य सरकार लेने को तैयार नही. 5244 करोड़ का ही प्रावधान स्वास्थ्य में है, इस बार कटौती की गई. कौशिक ने कहा कि केंद्र सरकार वैक्सीन दे रही पर राज्य सरकार उसे लेने को तैयार नहीं. 2 साल में 13 हजार से अधिक सड़क दुर्घटनाएं, 5 हजार से अधिक लोगो की मौत हुई. कौशिक ने कहा कि इस पर कार्ययोजना हो छत्तीसगढीया कलाकारों के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही है. आगे कोई प्रावधान नहीं होगा तो कलाकारों के साथ धरना देंगे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular