Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़शराब और क्राइम अनलॉक: ये मेरा इलाका है...कहने पर चाकू मारकर कर...

शराब और क्राइम अनलॉक: ये मेरा इलाका है…कहने पर चाकू मारकर कर दी हत्या, कई थानों में शराब की वजह से मारपीट की भी FIR दर्ज

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शराब की वजह से अलग-अलग थानों में कई अपराध दर्ज किए गए हैं। इनमें से एक बड़ा मामला अभनपुर का है। बुधवार को देसी शराब की दुकानें खुलीं। अभनपुर में पहले ही दिन बड़ा कांड हो गया। यहां बोतल लेने पहुंचे किशोर बघेल नाम के युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। FIR दर्ज कर पुलिस ने गुुरूवार को इस मामले में छानबीन शुरू कर दी। इलाके में आरोपियों की तलाश की जा रही है। हालांकि अब तक ये साफ नहीं हो सका है कि चाकू मारकर भागने वाले बदमाश थे कौन।

मृतक के खिलाफ दर्ज थे कई केस
अब तक हुई, जांच में ये बात सामने आई कि नायकबांधा इलाके में रहने वाला किशोर बघेल 14 साल की उम्र से ही अपराध की दुनिया में प्रवेश कर चुका था। अभनपुर पुलिस के मुताबिक उसके खिलाफ लूट, चोरी और चाकूबाजी के मामले दर्ज हैं। बुधवर को किशोर अपने दोस्त बल्ला ओगरे, दिनेश नाग के साथ अभनपुर की देसी शराब की दुकान पर गया। बल्ला को उसने 100 रुपए दिए और बोतल लाने को कहा। दिनेश और किशोर शराब दुकान के बाहर गड़े बांस के खंभे के पास खडे थे।

सिर पर फोड़ दी शराब की बोतल
रायपुर के कुछ थानों में शराब की वजह से हुए दूसरे जानलेवा झगड़ों का मामला पहुंचा है। मोवा थाने में राजेश सोनी नाम के आलू-प्याज के व्यापारी ने शिकायत दर्ज करवाई। राजेश ने बताया कि खल्ला देवार नाम का लड़का शराब खरीदने के लिए लगी लाइन में उसके साथ धक्का-मुक्की कर रहा था। तब मैने उसे मना किया तो नराज होकर उसने गालियां दीं, फिर पास रखे शराब की शीशी मेरे सिर पर दे मारी। कांच टूटने की वजह से राजेश के सिर के बांए हिस्से में चोट आई। राजेश के सिर से खून निकलता देख खल्ला मौके से फरार हो गया अब पुलिस उसे ढूंढ रही है।

​​​​​​​स्कूल टीचर को नशेड़ियों ने पीटा
आरंग के कैलाश साहू सृजन सोनकर स्कूल टीचर हैं। अपने घर के बाहर परिचित सोनू चंद्राकर से बातें कर रहे थे । उसी समय इनका पड़ोसी चेतन लाल यादव शराब के नशे में धुत्त होकर पहुुंचा। बेवजह वो कैलाश को गालियां दे रहा था, फिर नाराज होकर जान से मार डालने की धमकी देने लगा। ये सुनकर कैलाश उसके करीब गए और रोका। जवाब में चेतन ने कहा कि तुम कौन होते हो मना करने वाले और अपने साथियों के साथ मिलकर मारपीट शुरू कर दी। कैलाश के गर्दन में एवं सीने में चोट आई है। झगड़ा होते देख कैलाश की पत्नि डिगेश्वरी साहू और मुहल्ले के लोगों ने बीच-बचाव कर कैलाश को वहां से निकाला। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular