Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर में 10 थानेदारों को मिली नई पोस्टिंग... रतनपुर कांड में सस्पेंड...

बिलासपुर में 10 थानेदारों को मिली नई पोस्टिंग… रतनपुर कांड में सस्पेंड टीआई भी बहाल, एक इंस्पेक्टर को बनाया गया चौकी प्रभारी

बिलासपुर: राज्य शासन के आदेश पर स्थानांतरित होकर आए 9 थानेदारों का बिलासपुर एसपी ने पदस्थापना आदेश जारी किया है। रतनपुर कांड में सस्पेंड टीआई कृष्णकांत सिंह की भी बहाली कर दी गई है। जारी आदेश के तहत निरीक्षक को जहां चौकी प्रभारी बनाया गया है। वहीं, एसआई को थाने की जिम्मेदारी दी गई है।

राज्य शासन ने हाल ही में प्रदेश स्तर पर तबादला आदेश जारी किया था। इसमें एक ही जिले में तीन साल से अधिक समय से पदस्थ थानेदार शामिल थे। इस आदेश के तहत जिले से करीब दर्जन भर टीआई का दूसरे जिले में स्थानांतरण किया गया था। दूसरे जिले से थानेदारों की पोस्टिंग बिलासपुर में की गई थी, जिनके जॉइन करने के बाद मंगलवार को एसपी ने उनकी पदस्थापना आदेश जारी किया है।

रतनपुर मामले में हुआ था बवाल
बीते कुछ माह पहले ही रतनपुर में रेप पीड़िता की मां पर पुलिस ने केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था, जिसके बाद जिले में जमकर बवाल हुआ और पुलिस के खिलाफ में धरना-प्रदर्शन भी किया गया था। इस मामले की जांच के बाद एसपी संतोष कुमार सिंह ने प्रारंभिक तौर पर दोषी टीआई कृष्णकांत सिंह को सस्पेंड कर दिया था। साथ ही विभागीय जांच के आदेश भी दिए थे। लेकिन, अब उन्हें बहाल कर पुलिस लाइन से जिला विशेष शाखा में पदस्थ किया गया है।

टीआई चौकी प्रभारी
एसपी ने निरीक्षक उमेश साहू को जहां बेलगहना चौकी प्रभारी बनाया है। वहीं, एसआई सागर पाठक को रतनपुर थाने की जिम्मेदारी दी है। इसी तरह मोपका चौकी प्रभारी एसआई राज सिंह को भी सकरी थाने भेजा गया है। जबकि, उनकी जगह पर बेलगहना के एसआई ओमप्रकाश कुर्रे को मोपका चौकी प्रभारी बनाया गया है।

देखिए पूरी सूची….

दूसरे जिले से ट्रांसफर पर आए थानेदारों का पोस्टिंग आदेश जारी किया गया है।

दूसरे जिले से ट्रांसफर पर आए थानेदारों का पोस्टिंग आदेश जारी किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular