Wednesday, May 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- युवा कांग्रेस नेता पर 420 का केस दर्ज.....

BCC News 24: छत्तीसगढ़- युवा कांग्रेस नेता पर 420 का केस दर्ज.. खुद को मंत्री का करीबी बताकर 9 लाख से ज्यादा की कर चुका है ठगी; सबको कहता- SP-DSP मेरे अंडर, चिंता की बात नहीं, नौकरी लगवा दूंगा, अब पुलिस को तलाश..

छत्तीसगढ़: रायपुर की पुलिस ने खुद को कांग्रेस नेता बताने वाले एक युवक पर 420 का केस दर्ज किया है। उनके ऊपर छत्तीसगढ़ के 30 से अधिक बेरोजगारों को सरकारी नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी का आरोप है। फिलहाल सामने आए इसके 5 शिकार हुए युवकों की शिकायत पर कार्रवाई की गई है। इस ठगी को अंजाम देने वाले युवा कांग्रेस के नेता जी का नाम है हुसैन रिजवी। ये जनाब खुद को अहिवारा विधानसभा का उपाध्यक्ष बताते हैं और मंत्री रुद्र गुरू का करीबी भी।

आरोपी को अब पुलिस ढूंढ रही है।

आरोपी को अब पुलिस ढूंढ रही है।

मामले में आरोपी हुसैन रिजवी उर्फ हसन खान भिलाई चरोदा के वार्ड-9 में रहता है। अब पुलिस को इसकी तलाश है। इसकी ठगी का शिकार हो चुके 28 साल के अनिल देवांगन ने बताया कि अहिवारा के रहने वाले लवकुश देवांगन, सेमरा निवासी रवि सिन्हा, गातापार के रहने वाले टेमन लाल साहू, और धमतरी के बेरोजगार युवक उमेश ध्रुव को हुसैन ने अपने झांसे में लिया। साल 2020 को आरोपी नेता जी इन युवकों के संपर्क में आए। इन्हें पुलिस और PWD में नौकर दिलाने का सपना दिखाकर सभी से कुल 9 लाख 95 हजार रुपए ले लिए। शिकायतकर्ता अनिल का दावा है कि हमारी तरह 30 से अधिक और बेरोजगार हैं, जिन्हें आरोपी ने ऐसे ही ठगा।

आरोपी ने मंत्रियों और अफसरों का भी खुद को करीबी बताया।

आरोपी ने मंत्रियों और अफसरों का भी खुद को करीबी बताया।

SP-DSP मेरे अंडर, चिंता की बात नहीं
अनिल की तरह कुछ युवकों ने पुलिस भर्ती के लिए आवेदन किया था। इन्हें हुसैन ने रुपयों के बदले नौकरी दिलाने का वादा किया। कई बार बातों-बातों में हुसैन कहता था कि उसके अंडर कई SP DSP रहते हैं। उसके सारे काम एक झटके में होते हैं। मंत्री रुद्रगुरु का नाम लेकर भी वो कहता था कि वो उसे बेहद मानते हैं। उसने सोशल मीडिया पर इस तरह की कुछ तस्वीरें भी पोस्ट कर रखी थीं।

हुसैन रिजवी को कांग्रेस ने युवा नेता का पद दे रखा है।

हुसैन रिजवी को कांग्रेस ने युवा नेता का पद दे रखा है।

फर्जी पुलिस ट्रेनिंग भी करवा दी
हुसैन ने रुपए लेने के बाद कैंडिडेट्स से कहा कि वो उनकी पुलिस ट्रेनिंग करवाएगा ताकि वो भर्ती में अच्छा परफॉर्म कर सकें। बकायदा इसके लिए उसने ट्रेनर रखे थे। पिछले साल फरवरी में वो ठगी का शिकार हुए युवकों को जगदलपुर लेकर गया। वहां ट्रेनर से सुबह-सुबह मैदान में रनिंग, जंपिंग वगैरह की वैसी ही ट्रेनिंग करवाता था जैसी पुलिस विभाग में होती है। ये सब देखकर रुपए देने वाले बेरोजगार उसके झांसे में आए।

जनाब एकता यात्रा की अगुवाई कर चुके हैं ।

जनाब एकता यात्रा की अगुवाई कर चुके हैं ।

ऐसे हुआ ठगी का शक
शिकायतकर्ता अनिल ने बताया कि खुद को रुद्रगुरु का खास बताने वाले हुसैन के बारे में कुछ कांग्रेसियों से बात करने पर पता चला कि उसे मंत्री सीधे तौर पर नहीं जानते। रुपए देने वाले युवकों को पता चला कि आरोपी मंत्री के बंगले में अमन सिंह नाम के कांग्रेस नेता के साथ जाता था और रुद्रगुरु से मिलता था। बाद में युवकों ने दिए हुए रुपयों को वापस मांगा तो हुसैन उन्हें टालने लगा, कई महीनों तक यही सब झेलने के बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा।

लोगों को झांसे में लेने के लिए हुसैन ने रायपुर के देवेंद्र नगर के करसन चैम्बर में दफ्तर खोला था, यहां मंत्री रुद्र गुुर से उद्घाटन करवाया गया था। इसी दफ्तर में बैठकर हुसैन बेरोजगार युवकों के सामने शेखियां बघारता था, और लाखों रुपयों का लेन देन करता था। अब देवेंद्र नगर थाना पुलिस को इसकी तलाश है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular