Tuesday, April 16, 2024
Homeकर्नाटकBCC News 24: BIG न्यूज़- हिजाब विवादः कर्नाटक हाई कोर्ट की सख्त...

BCC News 24: BIG न्यूज़- हिजाब विवादः कर्नाटक हाई कोर्ट की सख्त हिदायत, ‘फैसला आने तक धार्मिक पोशाक नहीं पहनी जाएगी’

Hijab controversy row: कर्नाटक के स्कूल-कॉलेज में जारी हिजाब विवाद पर कर्नाटक हाई कोर्ट में सुनवाई जारी है. कोर्ट ने मामले में फैसला आने तक शिक्षण संस्थानों में धार्मिक पोशाक न पहनने की सख्त हिदायत दी है.

  • कर्नाटक हाई कोर्ट में हिजाब विवाद पर सुनवाई.
  • कोर्ट ने स्कूल-कॉलेज में धार्मिक कपड़े पर रोक लगाई.
  • कोर्ट ने कहा- शांति कायम करना सबसे जरूरी.

Hijab Controversy: कर्नाटक के स्कूल-कॉलेज में जारी हिजाब विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. मामले की सुनवाई कर्नाटक हाई कोर्ट में जारी है. मामले की सुनवाई कर रही कर्नाटक हाई कोर्ट की बड़ी बेंच ने आज गुरुवार को सख्त हिदायत दी है. कोर्ट ने कहा है कि फैसला आने तक धार्मिक पोशाक नहीं पहनी जाएगी. कोर्ट ने कहा कि मामले में जल्द से जल्द फैसला सुनाया जाएगा. तब तक शांति बनाए रखना आवश्यक है. इस मामले पर कोर्ट अगली सुनवाई सोमवार को करेगा.

आदेश आने तक धार्मिक पोशाक पर कोर्ट की मनाही

कर्नाटक हाई कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए स्कूल-कॉलेजों को संचालन को शुरू करने के लिए कहा है. कोर्ट ने साथ ही हिदायत दी है कि मामले में आदेश पारित होने तक कोई भी छात्र धार्मिक पोशाक पहनकर शिक्षण संस्थान में नहीं जाएगा. साथ ही शिक्षण संस्थान में जाने वाले छात्रों पर धार्मिक पोशाक पहनने का दबाव नहीं बनाया जाएगा.

धार्मिक चीजों को धारण करने की जिद नहीं होनी चाहिए

कोर्ट ने कहा कि जब तक मामले का निपटारा नहीं हो जाता, तब तक सभी धार्मिक चीजों को धारण करने की जिद नहीं करनी चाहिए. मामले की सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने पहले कहा था कि हम देखेंगे कि हिजाब पहनना मौलिक अधिकार है या नहीं.

‘अंतिम आदेश आने का इंतजार करें’

कोर्ट ने मीडिया को निर्देश दिए हैं कि अदालत की मौखिक कार्यवाही की रिपोर्टिंग न करें, अंतिम आदेश आने का इंतजार करें. बता दें कि हिजाब से जुड़ा यह मामला बुधवार को हाई कोर्ट की बड़ी बेंच को रेफर हुआ है. मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस रितु राज अवस्थी, जस्टिस कृष्णा एस दीक्षित और जस्टिस जेएम खाजी की पीठ कर रही है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular