Friday, October 18, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: 44 लाख का पटाखा जब्त... कारोबारी के घर 83 कार्टन में...

कोरबा: 44 लाख का पटाखा जब्त… कारोबारी के घर 83 कार्टन में भरे मिले पटाखे; ज्यादा लाभ कमाने के चक्कर में ताक पर नियम-कानून

कोरबा: जिले के दादरखुर्द इलाके में अवैध रूप से भंडारण किए गए 44 लाख रुपए के पटाखे को जब्त किया गया है। साइबर सेल, सिविल लाइन रामपुर और मानिकपुर थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है।

मानिकपुर चौकी प्रभारी प्रेम साहू ने बताया कि दादरखुर्द हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में पटाखा व्यवसायी अमृत लाल गुप्ता ने भारी मात्रा में अवैध पटाखों का भंडारण कर रखा था। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने अमृत लाल के घर में छापा मारा और पटाखों को जब्त कर लिया।

अवैध रूप से भंडारण किए गए 44 लाख रुपए के पटाखे को जब्त किया गया है।

अवैध रूप से भंडारण किए गए 44 लाख रुपए के पटाखे को जब्त किया गया है।

83 कार्टन में भरे मिले पटाखे

पुलिस ने बताया कि आरोपी के घर से 83 कार्टन में पटाखे भरे हुए मिले। इसकी कीमत बाजार में 44 लाख 17 हजार 298 रुपए है। उसके खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

12 नवंबर को दिवाली है। ऐसे में कोरबा जिले में भी कारोबारियों ने पटाखे बेचना शुरू कर दिया है। इधर पुलिस को लगातार भारी मात्रा में पटाखों के अवैध भंडारण की सूचना भी मिल रही है, जिस पर लगातार कार्रवाई जारी है। कई व्यापारी असुरक्षित रूप से पहले ही पटाखा लाकर गोदाम में रख लेते हैं। रिहायशी इलाकों में बिना नियम-कानून के पटाखों के भंडारण की वजह से हादसों की आशंका रहती है, ऐसे में पुलिस हर साल इसके अवैध भंडारण पर कार्रवाई करती है। वहीं कई कारोबारी बिना किसी सुरक्षा मानकों के पटाखों का अवैध भंडारण करते हैं, जिससे हर वक्त हादसों की आशंका बनी रहती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular