Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: टेंट हाउस में लगी भीषण आग... 3 दमकलों ने 2 घंटे...

CG: टेंट हाउस में लगी भीषण आग… 3 दमकलों ने 2 घंटे की मशक्कत से पाया काबू; 25 लाख से ज्यादा का नुकसान

BILASPUR: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित जनता टेंट हाउस के गोदाम में रविवार तड़के भीषण आग लग गई है। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां करीब आग बुझाने के प्रयास में जुटी हैं। आशंका है कि शॉर्ट सर्किट के चलते हादसा हुआ है। इससे 25 लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, लिंगियाडी स्थित अपोलो अस्पताल के पीछे जनता टेंट हाउस का गोदाम है। संचालक ने यहां प्लॉट में शेड और वाटरप्रूफ टेंट लगाकर कपड़े, गद्दे, कुर्सी, फर्नीचर सहित बड़ी मात्रा में सामानों को रखा था। रविवार सुबह करीब 4 बजे अचानक वहां से धुआं निकलने लगा। आसपास के लोगों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। जब तक पुलिस और फायर ब्रिगेड पहुंची आग ने विकराल रूप ले लिया।

आग लगने से गोदाम में रखे गद्दे, रजाई, बांस सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गया।

आग लगने से गोदाम में रखे गद्दे, रजाई, बांस सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गया।

तीन दमकल की मदद से बुझाई गई आग
पुलिस ने नगरसेना के फायर ब्रिगेड को हादसे की जानकारी दी। हालांकि जब तक दमकल वाहन मौके पर पहुंचे, तब तक आग ने भीषण रूप ले लिया था। गोदाम में रखा सामान धू-धू कर जल रहा था। इस बीच आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। आग को काबू में करने के लिए एक के बाद एक कर तीन दमकलें बुलाई गईं। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू में किया गया।

गोदाम के ऊपर से निकले तार में शॉर्ट सर्किट होने से आग लगने की आशंका है।

गोदाम के ऊपर से निकले तार में शॉर्ट सर्किट होने से आग लगने की आशंका है।

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका
पुलिस की मदद से सब स्टेशन में जानकारी देकर बिजली सप्लाई बंद कराई गई। इसके बाद आग आग बुझाने का काम शुरू हुआ। बताया जा रहा है कि गोदाम के पास से बिजली तार भी होकर निकला गया है। आशंका है कि शॉर्ट सर्किट से चिंगारी टेंट के कपड़ों पर गिरी होगी, जिसके बाद आग लग गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular