Friday, October 18, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाKorba News: स्कूली बच्चों से भरी बस में लगी आग... सतरेंगा से...

Korba News: स्कूली बच्चों से भरी बस में लगी आग… सतरेंगा से पिकनिक मना कर लौट रहे थे, स्थानीय लोगों ने किया रेस्क्यू

KORBA: कोरबा में बच्चों से भरी एक चलती बस में आग लग गई है। पूरा मामला बालको थाना क्षेत्र अंतर्गत सतरेंगा मुख्य मार्ग का है। हादसा उस वक्त हुआ जब पिकनिक मनाकर बच्चे बस से वापस लौट रहे थे। इसी दौरान बस में अचानक आग लग गई, जिससे बस में अफरा-तफरी मच गई। आग लगने के बाद तुरंत एक-एक कर बच्चों को बस से नीचे उतारा गया।

जानकारी के अनुसार, हादसा रविवार की रात लगभग 9 बजे के आस-पास का है। बताया जा रहा है कि बिलासपुर के रतनपुर से लगभग 50 से 60 से अधिक की संख्या में स्कूली बच्चे पिकनिक मनाने कोरबा आए हुए थे। इनके साथ शिक्षक व स्टाफ भी मौजूद थे।

हल्की आग के कारण बस में पूरी तरह से धुआं फैल गया था।

हल्की आग के कारण बस में पूरी तरह से धुआं फैल गया था।

शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा आग लगने की वजह

आग लगने का कारण फिलहाल शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। वहीं हल्की आग के कारण बस में पूरी तरह से धुआं फैल गया था। बस में आग लगने के बाद बस से सभी बच्चे और शिक्षक समान छोड़ एक के बाद एक बस से उतरकर भागने लगे। वहीं मौके पर राहगीरों और ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

गांव वालों और राहगीरों की मदद से बुझाया गया आग

घटनास्थल से फायर बिग्रेड की दूरी अधिक थी, और उन्हें पहुंचने में काफी वक्त लगता है। इसलिए बिना समय गवाएं गांव वालों और राहगीरों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया गया। हादसे में कोई भी जनहानी नहीं हुई है।

आग लगने के बाद बच्चों और शिक्षकों तुरंत नीचे उतारा गया।

आग लगने के बाद बच्चों और शिक्षकों तुरंत नीचे उतारा गया।

केबिन के पास इंजन में लगी थी आग

बस ड्राइवर ने बताया कि आग चलती बस के केबिन के पास इंजन में लगी थी। इसके बाद पूरा बस धुआं-धुआं हो गया। इसी बीच ड्राइवर ने तुरंत बच्चों और शिक्षकों को नीचे उतरने के लिए कहा। उसके बाद खुद भी नीचे उतर गया। बस में अग्निशामक यंत्र यानी आग बुझाने के लिए कोई भी उपकरण नहीं था, जिससे आग पर काबू पाया जा सकता था।

लोगों ने धक्का देकर बस को लगाया साइड

लोगों ने धक्का देकर बस को लगाया साइड

लोगों ने धक्का देकर बस को लगाया साइड

रविवार का दिन होने की कारण काफी लोग सतरेंगा से आना-जाना कर रहे थे। इससे बीच रास्ते में भीड़ लग गई। सतरेंगा की दूरी बालको थाना क्षेत्र से लगभग 35 किलोमीटर है, इसलिए पुलिस को पहुंचने में थोड़ा वक्त लग गया। इस बीच बच्चों के बस से बाहर निकले जाने के बाद कुछ लोगों की मदद से धक्का देकर बस को साइड लगाया।

दूसरे बस से बच्चों को वापस भेजा गया

हादसे की सूचना पर बालको थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी ली। पुलिस ने बस मालिक को फोन कर मौके पर दूसरा बस भेजने को कहा। तब तक बच्चे और शिक्षक गांव के पास सामुदायिक केंद्र में रुके हुए थे। बस आने के बाद सभी वापस बिलासपुर के लिए रवाना हुए, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular